Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फीफा विश्व कप : पहले मैच में अर्जेटीना से भिड़ेगी आइसलैंड

फीफा विश्व कप : पहले मैच में अर्जेटीना से भिड़ेगी आइसलैंड

मॉस्को, 16 जून (आईएएनएस)। आइसलैंड को फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में आज अर्जेटीना से भिड़ना हैं। दोनों टीमें ग्रुप डी के पहले मैच में लुजिनकी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

यह आइसलैंड का पहला विश्व कप है और टीम इसकी सकारात्मक शुरुआत करना चाहेगी।

आइसलैंड के कोच हेमिर हॉलग्रिम्सन हैं जो पेशे से डेनटिस्ट हैं। उनके आने के बाद से टीम में लगतार सुधार किया है। इस टीम के पास भले ही मेसी जैसा स्टार खिलाड़ी ने हो लेकिन कोच ने इसे एकजुट रहकर मैदान पर खेलना सिखाया है और यही इस टीम की सबसे बड़ी ताकत है। अगर टीम के अहम खिलाड़ी की बात की जाए तो वो जिल्फि सिगर्डसन हैं। घुटने की चोट ने हालांकि उन्हें परेशान कर रखा है और इसी कारण हो सकता है कि वह पूरी देर मैदान पर नहीं दिखें।

वहीं अर्जेंटीना की बात की जाए तो दारोमदार मेसी पर ही है, लेकिन ऐसा नहीं है कि मेसी के दम पर ही यह टीम है। मेसी के अलावा एंजेल डी मरिया, सर्जियो एग्युरो, गोंजालो हिग्युएन भी इस टीम के अहम सदस्य हैं।

टीम के कोच साम्पोली किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरेंगे यह मैच के दिन पता चलेगा लेकिन अर्जेटीना की आक्रमण पंक्ति मेसी के जिम्मे ही है और खुलकर खेलने में विश्वास रखते हैं और कप्तान होते उन्हें ऐसा करने की आजादी भी है।

टीमें :

आइसलैंड : गोलकीपर – हेंस थोर हैल्डोरसल, रूनार एलेक्स रनारसन, फ्रेडरिक स्क्राम।

डिफेंडर : कारी अनेर्सोन, एरी फ्रीर स्कुलसन, बिरकिर मार सेवरसन, सेर्वीर इंगी इंगसन, होरोउर मैग्नसन, होल्मर ऑर्न आइजॉल्फसन, रागनार सिगर्डसन।

मिडफील्डर : जोहान बर्ग गुडमंडसन, बिरकिर बजरनासन, अन्र्नर इंगवी ट्रस्टसन, एमिल हॉलफ्रेडसन, जिल्फि सिगर्डसन, ओलाफुर इंगी स्कुलसन, रुरिक गिस्लासन, सैमुअल फ्रिजजोन्सन, एरोन गुनारसन।

फारवर्ड : अल्फ्रेड फिनबोगसन, बोजर्न बर्गमान सिगडार्सन, जॉन दादी बोडवर्सन, अल्बर्ट गुडमंडसन।

अर्जेटीना : गोलकीपर : विल्फ्रेडो काबालेरो, फ्रांको अमार्नी, नाहुएल गुजमान

डिफेंडर : गेब्रिएल मासेडरे, जेवियर माशेरानो, निकोल्स ओटामेंडी, फेडरिको फाजियो, मार्कोस रोजो, निकोल्स टागलियाफिको, क्रिस्टियन एंसाल्डी, मार्कोस अकुना

मिडफील्डर : लुकास बिगलिया, एडुआडरे साल्वियो, एवेर बानेगा, एंजेल डी मारिया, एंजो पेरेज, गियोवानी लो सेल्सो, मैक्सीमिलियानो मेजा।

फॉरवर्ड : लियोनेल मेसी, सर्गियो एगुएरो, गोंजालो हिगुएन और पाउलो डेबाला।

फीफा विश्व कप : पहले मैच में अर्जेटीना से भिड़ेगी आइसलैंड Reviewed by on . मॉस्को, 16 जून (आईएएनएस)। आइसलैंड को फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में आज अर्जेटीना से भिड़ना हैं। दोनों टीमें ग्रुप डी के पहले मैच में लुजिनकी स्टेडियम में आम मॉस्को, 16 जून (आईएएनएस)। आइसलैंड को फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में आज अर्जेटीना से भिड़ना हैं। दोनों टीमें ग्रुप डी के पहले मैच में लुजिनकी स्टेडियम में आम Rating:
scroll to top