Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » फेसबुक का तिमाही शुद्ध लाभ दो गुना बढ़ा

फेसबुक का तिमाही शुद्ध लाभ दो गुना बढ़ा

वाशिंगटन, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि विज्ञापन से हुई अच्छी खासी कमाई की बदौलत 2016 की प्रथम तिमाही में उसका शुद्ध लाभ साल-दर-साल आधार पर करीब दो गुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर रहा, जो एक साल पहले समान अवधि में 51.2 करोड़ डॉलर था।

शुद्ध लाभ में हुई इस वृद्धि के बाद कंपनी के शेयर बुधवार को दोपहर बाद के कारोबार में नौ फीसदी से अधिक चढ़ गए।

फेसबुक ने यह भी घोषणा की कि उसका बोर्ड जल्द ही बिना मतदान अधिकार वाले शेयरों या क्लास सी शेयरों का निर्माण करेगा।

कंपनी ने बु़धवार के अपने बयान में कहा, “यदि प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी, तो हम अपने क्लास ‘एक’ और क्लास ‘बी’ साझा शेयर धारकों को प्रत्येक ऐसे शेयर के लिए शेयर लाभांश के तौर पर दो क्लास ‘सी’ शेयर देना चाहते हैं।”

कंपनी के शेयरधारकों की 20 जून को होने वाली सालाना आम बैठक में शेयरधारक इस प्रस्ताव पर फैसला करेंगे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आलोच्य अवधि में कंपनी की आय साल-दर-साल आधार पर 52 फीसदी बढ़कर 5.38 अरब डॉलर रही। कंपनी ने यह भी कहा कि अभी हर महीने कम से कम एक बार फेसबुक उपयोग करने वालों की संख्या 1.65 अरब है, जो साल-दर-साल आधार पर 15 फीसदी अधिक है।

फेसबुक के दैनिक उपयोगकर्ताओं की संख्या मार्च में 1.09 अरब रही, जो साल-दर-साल आधार पर 16 फीसदी अधिक है।

फेसबुक का तिमाही शुद्ध लाभ दो गुना बढ़ा Reviewed by on . वाशिंगटन, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि विज्ञापन से हुई अच्छी खासी कमाई की बदौलत 2016 की प्रथम तिमाही में उसका शुद्ध लाभ साल-दर-साल आध वाशिंगटन, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने कहा कि विज्ञापन से हुई अच्छी खासी कमाई की बदौलत 2016 की प्रथम तिमाही में उसका शुद्ध लाभ साल-दर-साल आध Rating:
scroll to top