Saturday , 25 May 2024

Home » खेल » बांग्लादेश के चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की संभावना बढ़ी

बांग्लादेश के चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की संभावना बढ़ी

मीरपुर (बांग्लादेश), 19 जून (आईएएनएस)। पहले एकदिवसीय में भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ ही बांग्लादेश के वर्ष-2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ गई है।

तीन मैचों की श्रृंखला में मिली इस जीत के बाद बांग्लादेश एकदिवसीय रैंकिंग में सातवें पायदान पर पहुंच गया।

अपने पदार्पण मैच में मुस्ताफिजुर रहमान (50/5) के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में भारत को 79 रनों से हराया।

मैच से पहले बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के 88 अंक थे। पहले मैच में मिली जीत के बाद अब बांग्लादेश के 91 अंक हो गए हैं।

चैम्पियंस ट्रॉफी में विश्व की शीर्ष-आठ टीमें हिस्सा लेती है जिसे 1 से 19 जून के बीच 2017 में इंग्लैंड में आयोजित होना है। बांग्लादेश अगर इस साल 30 सितंबर तक शीर्ष-आठ में बना रहता है तो वह चैम्प्यिंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।

चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की मुख्य जंग वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच है। पाकिस्तान फिलहान विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर है।

वेस्टइंडीज के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि सितंबर से पहले उसके लिए कोई भी एकदिवसीय श्रृंखला प्रस्तावित नहीं है। ऐसे में उसके क्वालीफाई करने की संभावना सबसे कम है और उसे इसके लिए दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा।

दूसरी ओर, बांग्लादेश को भारत के साथ श्रृंखला के बाद चौथे पायदान की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है। वहीं, पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच भी सितंबर से पहले पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जानी है।

बांग्लादेश हालांकि अगले पांच मैचों में कोई भी दो मैच जीत कर चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। टीम को अगले दो मैच भारत और फिर तीन मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं।

बांग्लादेश के चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने की संभावना बढ़ी Reviewed by on . मीरपुर (बांग्लादेश), 19 जून (आईएएनएस)। पहले एकदिवसीय में भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ ही बांग्लादेश के वर्ष-2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वाली मीरपुर (बांग्लादेश), 19 जून (आईएएनएस)। पहले एकदिवसीय में भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ ही बांग्लादेश के वर्ष-2017 में होने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वाली Rating:
scroll to top