Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » बाल शोषण के दोषियों को दंडित किया जाएगा : नवाज

बाल शोषण के दोषियों को दंडित किया जाएगा : नवाज

इस्लामाबाद, 10 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हाल ही में बाल पोर्नोग्राफी कांड का पर्दाफाश होने के बाद देशभर में फैल रहे रोष के मद्देनजर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने दोषियों को उचित दंड दिलाने का संकल्प व्यक्त किया है।

नवाज ने कहा, “दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा।”

समाचार पत्र ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में सोमवार को प्रकाशित रपट के अनुसार, कथित रूप से 20-25 लोगों के एक समूह ने पंजाब प्रांत के कसुर जिले में कम से कम 280 बच्चों के यौन शोषण की वीडियो फिल्माई थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने भी इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रांतीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे तुरंत मामले की जांच के लिए लाहौर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मंजूर अहमद मलिक से जिला एवं सत्र न्यायाधीशों की मौजूदगी वाले आयोग का गठन करने का आग्रह करें।

एक उच्च स्तरीय समिति ने शनिवार को अपनी रपट में कहा कि पुलिस ने इस मामले में कम से कम सात आरोपियों को हिरासत में लिया है और अन्य की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस बीच, पुलिस ने बताया कि उन्होंने इस मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक (जांच) सैयद नदीम अब्बास ने बताया कि सभी आरोपियों ने बच्चों से जबरदस्ती यौन क्रियाएं करवाने और उसका वीडियो बनाने की बात कबूल की है।

उन्होंने बताया, “हमने आरोपियों के पास से पोर्न वीडियो की सीडी, फोन और मेमोरी कार्ड जब्त किए हैं और मामले में जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा।”

जमात-ए-इस्लामी प्रमुख सिराजुल हक ने रविवार को कसुर का दौरा किया और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश से मामले पर स्वत: संज्ञान लेने की अपील की।

उन्होंने कहा, “इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों पर आतंकवाद के आरोप में सैन्य अदालत में मुकदमा चलना चाहिए, क्योंकि बच्चों के यौन शोषण से बड़ा आतंकवाद नहीं हो सकता।”

बाल शोषण के दोषियों को दंडित किया जाएगा : नवाज Reviewed by on . इस्लामाबाद, 10 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हाल ही में बाल पोर्नोग्राफी कांड का पर्दाफाश होने के बाद देशभर में फैल रहे रोष के मद्देनजर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस्लामाबाद, 10 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान में हाल ही में बाल पोर्नोग्राफी कांड का पर्दाफाश होने के बाद देशभर में फैल रहे रोष के मद्देनजर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ Rating:
scroll to top