Sunday , 26 May 2024

Home » भारत » बिहार के लोग अब झांसे में नहीं आने वाले : नीतीश

बिहार के लोग अब झांसे में नहीं आने वाले : नीतीश

September 26, 2015 8:00 pm by: Category: भारत Comments Off on बिहार के लोग अब झांसे में नहीं आने वाले : नीतीश A+ / A-

nitishपटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ महागठबंधन के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महागठबंधन की ओर से चुनाव प्रचार का श्री-गणेश करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

नीतीश ने नरेन्द्र मोदी पर युवाओं को ठगने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने जितने भी वादे किए वह अब तक पूरे नहीं हो पाए, लोग अब झांसे में नहीं आने वाले हैं।

समस्तीपुर के कल्याणपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन द्वारा पटना के गांधी मैदान में आयोजित ‘स्वाभिमान रैली’ में आई भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि जनता किधर है। उन्होंने कहा कि शुरुआत अच्छी हुई है, तो अंत भी अच्छा होने से कोई रोक नहीं सकता है।

नीतीश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भीतर ही मतभेद है, ऐसे में वे हमारी चट्टानी एकता वाली महागठबंधन के साथ कैसे मुकाबला करेगा। देश की जनता एक बार उनके झांसे में आ गई, फिर से झांसे में नहीं आने वाली है।

नीतीश कुमार ने अपने सात सूत्री निश्चय की चर्चा करते हुए कहा कि अगर आप लोग फिर से सेवा करने का मौका देंगे तो बिहार के विकास में फिर से लगेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में हर युवा को दो भाषा हिंदी व अंगरेजी सिखाने का प्रबंध किया जाएगा, जिससे उसे रोजगार में दिक्कत नहीं हो।

उन्होंने महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का वादा करते हुए कहा कि बिहार पहला राज्य है जहां महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया।

नीतीश ने केन्द्र सरकार के 1़25 लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज को छलावा बताते हुए कहा कि इसमें पुरानी योजनाओं को ही समोयाजित किया गया है। उन्होंने लोगों से सत्तारूढ महागठबंधन के उम्मीदवारों को विजयी बनाने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि जद (यू), राजद और कांग्रेस महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है।

बिहार के लोग अब झांसे में नहीं आने वाले : नीतीश Reviewed by on . पटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ महागठबंधन के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महागठबंधन की ओर से चुनाव पटना, 26 सितम्बर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ महागठबंधन के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को महागठबंधन की ओर से चुनाव Rating: 0
scroll to top