Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार चुनाव : जेटली ने ‘दृष्टिपत्र’ जारी किया

बिहार चुनाव : जेटली ने ‘दृष्टिपत्र’ जारी किया

पटना, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना ‘दृष्टिपत्र’ (विजन डॉक्युमेंट) जारी किया। इसमें बिहार को कथित जंगलराज से मुक्त कराने और विकसित करने का वादा किया गया है।

दृष्टिपत्र जारी करते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भाजपा के दृष्टिपत्र में बिहार को आर्थिक दृष्टि से पिछड़ेपन से निकालने का संकल्प है। इसमें महिला सशक्तीकरण, पर्यावरण, प्रशासनिक सुधार और सुशासन पर बल दिया गया है।

दृष्टिपत्र में भाजपा ने युवा, महिलाओं और किसानों को मुख्य तौर पर ध्यान में रखा है। इसमें ‘मेक इन बिहार’ और ‘डिजिटल बिहार’ का नारा दिया गया है। साथ ही किसानों के लिए जहां अलग बजट बनाने की बात कही गई है, वहीं बिजली की स्थिति में सुधार का वादा करते हुए मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास किया गया है।

भाजपा ने दृष्टिपत्र में छात्राओं को स्कूटी तथा मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप देने का वादा किया है। इसके अलावा दलित और महादलित परिवारों को रंगीन टीवी भी देने का वादा किया गया है।

भाजपा ने किसानों को आकर्षित करने के लिए दृष्टिपत्र में उन्हें ब्याज दर मुक्त कृषि ऋण देने की बात कही है, जबकि गरीबों के लिए धोती साड़ी उपलब्ध कराने का वादा किया है।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी, राधा मोहन सिंह समेत प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, सुशील मोदी, नंदकिशोर यादव समेत कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

बिहार चुनाव : जेटली ने ‘दृष्टिपत्र’ जारी किया Reviewed by on . पटना, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना 'दृष्टिपत्र' (विजन डॉक्युमेंट) जारी किया। इसमें बिहार को कथित जंगलराज पटना, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना 'दृष्टिपत्र' (विजन डॉक्युमेंट) जारी किया। इसमें बिहार को कथित जंगलराज Rating:
scroll to top