Monday , 13 May 2024

Home » खेल » बीसीसीआई की बैठक में मुख्य मुद्दा रहेगी लोढ़ा समिति की रिपोर्ट (लीड-1)

बीसीसीआई की बैठक में मुख्य मुद्दा रहेगी लोढ़ा समिति की रिपोर्ट (लीड-1)

कोलकाता, 27 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अगले महीने होने वाली वर्षिक महासभा से पहले शुक्रवार को वर्किं ग कमिटी आखिरी अहम बैठक करेगी और इस बैठक में लोढ़ा समिति की रिपोर्ट सबसे अहम होगी।

लोढ़ा समिति ने अपनी अंतिम रिपोर्ट में आईपीएल के परिचालन संबंधित नियमों का उल्लंघन करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को निलंबित किए जाने की सिफारिश की है।

चार सदस्यीय वर्किं ग ग्रुप ने गुरुवार को आईपीएल की गवर्निग काउंसिल को अपनी सिफारिशें सौंपी। शुक्रवार को वर्किं ग कमिटी की बैठक में इस रिपोर्ट को भी रखा जाएगा।

लोढ़ा समिति द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को निलंबित किए जाने के बाद गठित इस चार सदस्यीय वर्किं ग ग्रुप की अध्यक्षता आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला हैं। इसके अलावा वर्किं ग ग्रुप में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी भी शामिल हैं।

लोढ़ा समिति की रिपोर्ट आने के बाद चूंकि वर्किं ग कमिटी की यह पहली बैठक है, इसलिए बैठक में सर्वाधिक चर्चा इसी रिपोर्ट पर होने की उम्मीद है। साथ ही वर्किं ग कमिटी इस अहम मसले पर विचार करेगी कि इस रिपोर्ट में दी गई सिफारिशों को किस तरह लागू किया जाना चाहिए।

दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स ने मद्रास उच्च न्यायालय में समिति के आदेश पर रोक लगाने के लिए याचिका दाखिल कर दी है। अदालत ने इस याचिका पर बीसीसीआई को नोटिस भी जारी कर दी है।

अदालत ने गुरुवार को बीसीसीआई, इंडिया सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और बिहार क्रिकेट संघ को नोटिस जारी कर विस्तृत हलफनामा पेश करने के लिए कहा।

सूत्रों के अनुसार, वर्किं ग कमिटी की इस बैठक में लोढ़ा समिति की रिपोर्ट के अलावा बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को कायम रखने और छत्तीसगढ़, बिहार और मणिपुर को सदस्यता प्रदान करने जैसे मुद्दे भी शामिल रहेंगे।

इसके अलावा शुक्रवार को बीसीसीआई की वित्तीय समिति भी बैठक करेगी, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के मूल्य निर्धारण पर चर्चा होगी।

वर्किं ग कमिटी की बैठक में पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन सहित कई शीर्ष प्रबंधन अधिकारी हिस्सा लेंगे। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अध्यक्ष शरद पवार हालांकि इस बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

बीसीसीआई की बैठक में मुख्य मुद्दा रहेगी लोढ़ा समिति की रिपोर्ट (लीड-1) Reviewed by on . कोलकाता, 27 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अगले महीने होने वाली वर्षिक महासभा से पहले शुक्रवार को वर्किं ग कमिटी आखिरी अहम बैठक करे कोलकाता, 27 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अगले महीने होने वाली वर्षिक महासभा से पहले शुक्रवार को वर्किं ग कमिटी आखिरी अहम बैठक करे Rating:
scroll to top