Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ब्रिस्बेन एकदिवसीय : रोहित का शतक बेकार, भारत 7 विकेट से हारा (लीड-2)

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : रोहित का शतक बेकार, भारत 7 विकेट से हारा (लीड-2)

ब्रिस्बेन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। जॉर्ज बेले (76 नाबाद), शॉन मार्श (71) और एरॉन फिंच (71) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को गाबा मैदान पर खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया।

ब्रिस्बेन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। जॉर्ज बेले (76 नाबाद), शॉन मार्श (71) और एरॉन फिंच (71) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को गाबा मैदान पर खेले गए पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 7 विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए आस्ट्रेलिया ने भारत के रोहित शर्मा की 124 रनों की नाबाद पारी को बेकार करते हुए 309 रनों के लक्ष्य को 49 ओवरों में हासिल कर लिया।

मार्श और फिंच ने पहले विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी कर जीत की नींव रखी। दोनों ही सलामी बल्लेबजों ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़या। दोनों की साझेदारी को रविन्द्र जडेजा ने तोड़ा।

जडेजा ने फिंच को रहाणे के हाथों कैच करा टीम को पहली सफलता दिलाई। फिंच ने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना किया और एक छक्का और सात चौके लगाए।

दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्श को इंशात शर्मा ने पवेलियन भेजा। उन्होंने अपनी पारी में 84 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए।

इसके बाद मैदान पर पहले मैच की जिताऊ जोड़ी स्टीवन स्मिथ (46) और बेले थी। दोनों ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया और अहम समय पर 78 रनों की साझेदारी की। स्मिथ जब अपने अर्धशतक के चार रन दूर थे तभी उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। इस समय आस्ट्रेलिया की जीत तय लग रही थी।

अंतिम ओवरों में बेले ने ग्लेन मैक्सवैल (26) के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। नाबाद रहने वाले बेले ने 58 गेंदों में एक छक्के और छह चौकों की मदद से 76 रनों का पारी खेली।

भारत की तरफ से इशांत, जडेजा और उमेश ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने रोहित शर्मा (124), अंजिक्य रहाणे (89) और विराट कोहली (59) की पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया को 309 रनों का लक्ष्य दिया।

रोहित ने सीरीज में अपना लगातार दूसरा शतक लगया लेकिन पहले मैच की तरह ही इस मैच में भी उनका शतक बेकार गया। उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंदों का सामना किया जिसमें तीन छक्के और 11 चौके शामिल हैं।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (6) के जल्दी आउट हो जाने के बाद रोहित ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की।

फॉल्कनर ने रोहित को रन आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। रोहित गाबा मैदान पर एकदिवसीय मैच में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

रोहित से पहले सचिन तेंदुलकर ने इस मैदान पर भारत के लिए सबसे अधिक 91 रनों की पारी खेली थी। सचिन ने यह पारी 2008 में खेली थी।

रोहित के साथ शतकीय साझेदारी करने वाले रहाणे भी फॉल्कनर का शिकार हुए, उन्होंने अपनी पारी में 80 गेंदों का सामना किया और छह चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद निचले क्रम में कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

आस्ट्रेलिया की तरफ से जेम्स फॉल्कनर को दो विकेट मिले। जोएल पेरिस, स्कॉट बोलैंड, और जॉन हेस्टिंग्स को एक-एक विकेट मिला, जबकि तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

आस्ट्रेलिया पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : रोहित का शतक बेकार, भारत 7 विकेट से हारा (लीड-2) Reviewed by on . ब्रिस्बेन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। जॉर्ज बेले (76 नाबाद), शॉन मार्श (71) और एरॉन फिंच (71) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को गाबा मैदान पर खेले ब्रिस्बेन, 15 जनवरी (आईएएनएस)। जॉर्ज बेले (76 नाबाद), शॉन मार्श (71) और एरॉन फिंच (71) की शानदार पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को गाबा मैदान पर खेले Rating:
scroll to top