Monday , 13 May 2024

Home » खेल » ब्रिस्बेन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 208 रनों से हराया

ब्रिस्बेन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 208 रनों से हराया

ब्रिस्बेन, 9 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर हुए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 208 रनों से हरा दिया, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों के लिहाज से उसकी तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

चौथी पारी में मिले 504 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए किवी टीम 88.3 ओवरों में 295 रन बनाकर ढेर हो गई। कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (80) दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के सर्वोच्च स्कोरर रहे।

दोनों पारियों में शतक लगाने का कीर्तिमान रचने वाले डेविड वार्नर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पहली पारी में 163 और दूसरी पारी में 116 रनों की पारी खेली। करियर में तीसरी बार एक ही टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने का कीर्तिमान रचने वाले वार्नर, सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग के बाद तीसरे खिलाड़ी बन गए।

आस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नेथन लॉयन ने तीन, जबकि मिशेल स्टार्क, जोश हाजलेवुड और मिशेल मार्श ने दो-दो विकेट हासिल किए।

आस्ट्रेलिया की पहली पारी में वार्नर के अलावा उस्मान ख्वाजा (174) ने भी नायाब शतक लगाया। ख्वाजा ने करियर के 10वें मैच में पहला शतक लगाया। जोए बर्न्‍स ने 71 और एडम वोग्स ने नाबाद 83 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने 48 रन बनाए। बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में चार विकेट पर 556 रन बनाए थे।

जवाब में न्यूजीलैंड टीम पहली पारी में 317 रन बना सकी। केन विलियमसन (140) ने शतकीय पारी खेली, हालांकि उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक भी नहीं पहुंच सका। टॉम लाथम (47) दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे।

पहली पारी में 239 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद आस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में वार्नर और बर्न्‍स (129) के धुआंधार शतकों की बदौलत छह से भी अधिक के औसत से 264 रन बना डाले और न्यूजीलैंड के सामने चौथी पारी में 504 रनों की विशाल लक्ष्य रखा।

अब दोनों टीमें 13 से 17 नवंबर के बीच पर्थ में दूसरा टेस्ट खेलेंगी।

ब्रिस्बेन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 208 रनों से हराया Reviewed by on . ब्रिस्बेन, 9 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर हुए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 208 ब्रिस्बेन, 9 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन क्रिकेट मैदान पर हुए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले टेस्ट के पांचवें दिन सोमवार को न्यूजीलैंड को 208 Rating:
scroll to top