Sunday , 28 April 2024

Home » विश्व » स्पेन में शरणार्थियों का पहला समूह पहुंचा

स्पेन में शरणार्थियों का पहला समूह पहुंचा

मैड्रिड, 9 नवंबर (आईएएनएस)। शरणार्थियों का पहला समूह रविवार को इटली से स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचा, जिसमें 11 इरिट्रिया व एक सीरिया के नागरिक हैं। मीडिया की सोमवार की एक रपट से यह जानकारी मिली।

समाचार एजेंसी एफे की एक रपट के मुताबिक, स्पेन के गृह मंत्रालय ने कहा कि सुरक्षा राज्य सचिव फ्रांसिस्को मार्टिनेज तथा आव्रजन व प्रवास महासचिव मेरिना डेल कोरल की उपस्थिति में रविवार को चार महिला व आठ पुरुष शरणार्थी मैड्रिड पहुंचे।

मंत्रालय ने कहा कि इस परियोजना में कई संगठन हिस्सा ले रहे हैं, जो स्पेन के विभिन्न हिस्सों में शरणार्थियों की मदद का जिम्मा संभालेंगे।

यूरोपीय संघ के दिशा-निर्देशों के मुताबिक वे स्वास्थ्य, भोजन, शिक्षा व देश की अखंडता सहित उनकी आधारभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में भागीदारी करेंगे।

मंत्रालय के मुताबिक, “यूरोपीय संघ द्वारा मंजूरी दी गई शरणार्थियों की दोबारा पुनर्वास प्रक्रिया के क्रियान्वयन की दिशा में स्पेन द्वारा शुरू की गई पायलट परियोजना के तहत यह पहली गतिविधि है।”

अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया कि यूरोपीय देशों में स्पेन पहला देश है, जिसने शरणार्थियों की स्थानांतरण प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए पायलट परियोजना की शुरुआत की है।

स्पेन में शरणार्थियों का पहला समूह पहुंचा Reviewed by on . मैड्रिड, 9 नवंबर (आईएएनएस)। शरणार्थियों का पहला समूह रविवार को इटली से स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचा, जिसमें 11 इरिट्रिया व एक सीरिया के नागरिक हैं। मीडिया की मैड्रिड, 9 नवंबर (आईएएनएस)। शरणार्थियों का पहला समूह रविवार को इटली से स्पेन की राजधानी मैड्रिड पहुंचा, जिसमें 11 इरिट्रिया व एक सीरिया के नागरिक हैं। मीडिया की Rating:
scroll to top