Monday , 29 April 2024

Home » खेल » भाग्यशाली हूं कि सानिया जैसी जोड़ीदार मिलीं : हिंगिस

भाग्यशाली हूं कि सानिया जैसी जोड़ीदार मिलीं : हिंगिस

मुंबई, 22 नवंबर (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त एकल महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकीं स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टिना हिंगिस ने रविवार को कहा कि महिला युगल स्पर्धाओं के लिए सानिया मिर्जा जैसी जोड़ीदार को पाकर वह खुद को भाग्यशाली महसूस करती हैं।

वर्ष के शुरुआत में भारत की शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया के साथ जोड़ी बनाने के बाद से सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने इस वर्ष कुल नौ खिताब अपने नाम किए।

हिंगिस ने सानिया को बेहद पेशेवर और सकारात्मक खिलाड़ी बताया।

सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने अपने शानदार सफर को जारी रखते हुए हाल ही में डब्ल्यूटीए फाइनल्स खिताब भी अपने नाम कर लिया।

इस वर्ष सानिया-मार्टिना द्वारा जीते गए नौ खिताबों में डब्ल्यूटीए फाइनल्स के अलावा दो ग्रैंड स्लैम (विंबलडन और अमेरिकी ओपन) खिताब भी शामिल हैं।

हिंगिस ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “सानिया के साथ यह वर्ष मेरे लिए बेहद शानदार रहा। वह एक महान खिलाड़ी हैं। हम एकदूसरे की काफी इज्जत करते हैं। वह बेहद पेशेवर और सकारात्मक रहने वाली खिलाड़ी हैं। मैदान पर और मैदान के बाहर हमारी मित्रता और हमारे संबंध के कारण ही हमें यह सफलता मिली है।”

हिंगिस ने कहा, “सानिया ने नेट पर अपने प्रदर्शन में कमाल का सुधार किया है। हम सभी को पता है कि वह बैकहैंड में बहुत ही ताकतवर हैं, लेकिन उन्होंने नेट पर भी अपने प्रदर्शन में काफी सुधार कर लिया है। उम्मीद है आने वाले दिनों में भी हम सफलता का यह सफर जारी रखेंगे।”

मिश्रित युगल वर्ग की स्पर्धाओं में अपने जोड़ीदार लिएंडर पेस के बारे में हिंगिस ने कहा, “पेस टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों में से हैं। चूंकि पेस नेट पर कमाल के खिलाड़ी हैं, इसलिए मैं उन पर भरोसा कर सकती हूं और बैक पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर सकती हूं।”

मार्टिना इन दिनों चैम्पियंस टेनिस लीग (सीटीएल) के दूसरे संस्करण में हैदराबाद एसेज टीम की ओर से खेलने के लिए भारत में ही हैं।

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विजय अमृतराज की पहल पर शुरू हुआ सीटीएल का दूसरा संस्करण सोमवार से शुरू हो रहा है।

भाग्यशाली हूं कि सानिया जैसी जोड़ीदार मिलीं : हिंगिस Reviewed by on . मुंबई, 22 नवंबर (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त एकल महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकीं स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टिना हिंगिस ने रविवार को कहा कि महिला युगल मुंबई, 22 नवंबर (आईएएनएस)। सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त एकल महिला टेनिस खिलाड़ी रह चुकीं स्विट्जरलैंड की दिग्गज मार्टिना हिंगिस ने रविवार को कहा कि महिला युगल Rating:
scroll to top