Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रताड़ित हिंदुओं को भारत आने का हक : आचार्य

प्रताड़ित हिंदुओं को भारत आने का हक : आचार्य

गुवाहाटी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। असम के राज्यपाल पी.बी.आचार्य ने रविवार को कहा कि दुनिया में कहीं भी जुल्म के शिकार किसी भी हिंदू को भारत आने का अधिकार है और यह भारतीयों का फर्ज है कि वे उसका स्वागत करें।

राज्यपाल ने राजभवन में संवाददाताओं से कहा, “दुनिया में कहीं भी प्रताड़ित हिंदुओं को भारत आने का पूरा हक है। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनका स्वागत करें। नहीं तो, वे कहां जाएंगे? ये है वह संदर्भ जिसमें मैंने कहा था कि हिंदुस्तान हिंदुओं का है।”

यह बयान मीडिया में आए आचार्य के इस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा, “हिंदुस्तान हिंदुओं का है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।”

आचार्य ने कहा कि मीडिया के एक हिस्से ने उनका आधा बयान ही छापा जिससे विवाद खड़ा हो गया।

राज्यपाल के शनिवार के बयान ने बांग्लादेश से अवैध बांग्लादेशी आव्रजकों के आने की रपट और केंद्र की हाल की अधिसूचना, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में जुल्म के शिकार धार्मिक अल्पसंख्यक भारत आ सकते हैं, के बीच विवादों को जन्म दिया।

इन देशों में रह रहे मुसलमानों के बारे में आचार्य ने कहा, “मुसलमान कहीं भी जा सकते हैं। वे पाकिस्तान जा सकते हैं या भारत जा सकते हैं। जैसे तस्लीमा नसरीन भारत आकर बस गईं।”

आचार्य ने असम में नेशनल रजिस्टर आफ सिटिजन (एनआरसी) के जारी काम पर कहा कि उन्होंने संबंधित विभाग से कहा है कि इसमें एक भी अवैध बांग्लादेशी आव्रजक का नाम नहीं आना चाहिए।

उन्होंने कहा, “संबंधित अधिकारियों ने मुझे बताया है कि उन्हें 31 अगस्त तक 68,33,204 अर्जियां मिली हैं। जांच जारी है। मुझे उम्मीद है कि केंद्र द्वारा तय समय दिसंबर तक यह काम पूरा हो जाएगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि अद्यतन एनआरसी में एक भी अवैध आव्रजक का नाम नहीं होगा।”

प्रताड़ित हिंदुओं को भारत आने का हक : आचार्य Reviewed by on . गुवाहाटी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। असम के राज्यपाल पी.बी.आचार्य ने रविवार को कहा कि दुनिया में कहीं भी जुल्म के शिकार किसी भी हिंदू को भारत आने का अधिकार है और यह भा गुवाहाटी, 22 नवंबर (आईएएनएस)। असम के राज्यपाल पी.बी.आचार्य ने रविवार को कहा कि दुनिया में कहीं भी जुल्म के शिकार किसी भी हिंदू को भारत आने का अधिकार है और यह भा Rating:
scroll to top