Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » भारतीय पुरुष हॉकी टीम,ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारी

भारतीय पुरुष हॉकी टीम,ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारी

April 12, 2024 7:58 pm by: Category: भारत Comments Off on भारतीय पुरुष हॉकी टीम,ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारी A+ / A-

पर्थ- भारतीय पुरुष हॉकी टीम यहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफशुक्रवार को 1-3 से हार गई और सीरीज में 0-4 से पिछड़ गयी भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह (12′) के गोल करने के बाद, जेरेमी हेवर्ड (19′, 47′) और जैक वेल्च (54′) ने गोल करके ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में मदद की।

भारतीय टीम ने मैच की शुरुआत जोरदार आक्रामक रुख के साथ की। शुरुआती मिनट में, डी क्षेत्र में मनदीप सिंह ने गोल की ओर एक शक्तिशाली शॉट लगाया, जिसे ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने नकार दिया। हालाँकि, मेजबान टीम आक्रामक खेल में पीछे नहीं रही और उसे लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिन्हें वे भुना नहीं सके।

ऑस्ट्रेलिया के दबाव के बावजूद, भारत कई पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रहा। पहला क्वार्टर समाप्त होने से ठीक पहले, हरमनप्रीत सिंह (12′) ने इन अवसरों में से एक का फायदा उठाया, गेंद को सटीकता और शक्ति के साथ नेट में डाल दिया, जिससे भारत को 1-0 की बढ़त मिल गई।

खेल में वापसी करने के उद्देश्य से, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे क्वार्टर में पूरी ताकत झोंक दी और दो त्वरित पेनल्टी कॉर्नर भी जीते, और वे दूसरे का फायदा उठाने में सफल रहे जब जेरेमी हेवर्ड (19′) ने कुशलतापूर्वक गेंद को गोल में डाला। मैच तीव्र आगे-पीछे की कार्रवाई के साथ जारी रहा, फिर भी कोई भी टीम क्वार्टर में फिर से नेट का पिछला हिस्सा हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाई। जैसे ही हाफटाइम की सीटी बजी, स्कोर 1-1 रहा, जिससे रोमांचक दूसरे हाफ की तैयारी हो गई।

भारत ने तीसरे क्वार्टर की शुरुआत आक्रामक रुख के साथ की और शुरुआती पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जो दुर्भाग्य से गोल में तब्दील नहीं हो सका। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने बॉल रिटेंशन को प्राथमिकता दी और भारत की रक्षापंक्ति को पार करने के लिए त्वरित पास का उपयोग किया। मेजबान टीम पर दबाव बनाए रखने के लिए भारत द्वारा जवाबी हमला करने की रणनीति अपनाने के बावजूद, कोई भी टीम तीसरे क्वार्टर में गतिरोध तोड़ने में कामयाब नहीं रही। तीसरे क्वार्टर के समापन पर स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम,ऑस्ट्रेलिया से 1-3 से हारी Reviewed by on . पर्थ- भारतीय पुरुष हॉकी टीम यहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफशुक्रवार को 1-3 से हार गई और सीरीज में 0-4 से पिछड़ गयी भारत पर्थ- भारतीय पुरुष हॉकी टीम यहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफशुक्रवार को 1-3 से हार गई और सीरीज में 0-4 से पिछड़ गयी भारत Rating: 0
scroll to top