Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » भारत और चीन के बीच सैन्य हॉटलाइन जल्द

भारत और चीन के बीच सैन्य हॉटलाइन जल्द

बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारत और चीन के सशस्त्र बलों के मुख्यालयों में जल्द ही हॉटलाइन सेवा शुरू की जाएगी।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता यांग युजुन ने यहां इसकी जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता यांग ने चीन की यात्रा पर पहुंचे भारतीय संवाददाताओं से मंगलवार को कहा कि दोनों देशों के सशस्त्र बलों के मुख्यालयों में आने वाले दिनों में सीधी टेलीफोन संपर्क सेवा शुरू किए जाने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि आपसी विश्वास को बढ़ाने, एक-दूसरे के बारे में गलत राय बनाने तथा संकट को रोकने के लिए यह कदम आवश्यक है।

यांग चीन में जिस पद पर हैं, वह भारत में ब्रिगेडियर-जनरल के पद के समकक्ष है। बाद में अन्य अधिकारियों ने कहा कि एक बार मुख्य हॉटलाइन सेवा शुरू हो जाने के बाद सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के बीच भी ऐसी ही सीधी संपर्क सेवा शुरू की जाएगी।

चीन की सैन्य रणनीति को लेकर 26 मई को जारी श्वेत-पत्र, जिसमें कहा गया है कि भू-भाग को लेकर विवाद अब भी गहरे हैं, के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा मुद्दों पर बातचीत विभिन्न चरणों में जारी है।

भारत और चीन के बीच सैन्य हॉटलाइन जल्द Reviewed by on . बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारत और चीन के सशस्त्र बलों के मुख्यालयों में जल्द ही हॉटलाइन सेवा शुरू की जाएगी।चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता यांग युजुन ने यहां बीजिंग, 1 जुलाई (आईएएनएस)। भारत और चीन के सशस्त्र बलों के मुख्यालयों में जल्द ही हॉटलाइन सेवा शुरू की जाएगी।चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता यांग युजुन ने यहां Rating:
scroll to top