Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » भारत का पहला दिन-रात टेस्ट 1 से आठ बजे तक खेला जाएगा

भारत का पहला दिन-रात टेस्ट 1 से आठ बजे तक खेला जाएगा

November 12, 2019 10:34 pm by: Category: खेल Comments Off on भारत का पहला दिन-रात टेस्ट 1 से आठ बजे तक खेला जाएगा A+ / A-

कोलकाता, 12 नवंबर – सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने फैसला लिया है कि ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाने वाला भारत का पहला दिन-रात का टेस्ट मैच दिन में एक बजे से शुरू होगा और आठ बजे तक चलेगा। यह टेस्ट 22 से 26 नवंबर के बीच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह पहला दिन-रात प्रारूप का टेस्ट मैच होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि दिन का खेल रात आठ बजे खत्म कर दिया जाएगा क्योंकि इसके बाद अगर खेल जारी रहता है तो कोलकाता में ओस की समस्या हो सकती है।

अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “ओस को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई ने सीएबी की खेलने की परिस्थितियों में बदलाव करने की अपील को मान लिया है। दिन का खेल अब दोपहर में एक बजे शुरू होगा और तीन बजे पहला सत्र खत्म हो जाएगा। दूसरा सत्र 3: 40 बजे शुरू होगा और 5:40 बजे खत्म हो जाएगा। अंतिम सत्र छह से आठ बजे तक चलेगा।”

इससे पहले ईडन गार्डन्स के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने कहा था कि जल्दी शुरू करने से ओस की समस्या से लड़ने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, “ओस की समस्या आमतौर पर आठ-8:30 बजे के बाद शुरू होती है। यह हमने ईडन पर सीमित ओवरों के मैचों में देखा है। इसलिए मुझे लगता है कि ओस परेशानी पैदा करेगी। हमने ओस की समस्या से निपटने के लिए साधन भी खोज रखे हैं।”

क्यूरेटर से जब मैच के लिए उनकी तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मेरी तैयारी वैसी ही रहेगी जिस तरह की दिन के मैच के लिए होती है। मैं पिच खेल को ध्यान में रखकर बनाने की कोशिश करूंगा। हमने ईडन पर कई अच्छी पिचें देखी हैं। यह भी कोई अलग नहीं होगी। दिन-रात का मैच होने के कारण इसमें कोई बदलाव नहीं आएगा।”

वहीं इस मैच के लिए टिकटों की डिमांड भी अपने चरम पर है।

सीएबी ने ट्वीट किया, “भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन रोज तकरीबन 50,000 दर्शक इसे देखेंगे क्योंकि टिकटों की डिमांड आसामना छू रही है।”

भारत का पहला दिन-रात टेस्ट 1 से आठ बजे तक खेला जाएगा Reviewed by on . कोलकाता, 12 नवंबर - सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने फैसला लिया है कि ईडन ग कोलकाता, 12 नवंबर - सर्दियों के मौसम में ओस को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने फैसला लिया है कि ईडन ग Rating: 0
scroll to top