Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ‘भारत माता की जय’ बोलना हो राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा : अनुपम खेर

‘भारत माता की जय’ बोलना हो राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा : अनुपम खेर

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। हिन्दी सिने जगत के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने ‘भारत माता की जय’ बोलने को लेकर छिड़े विवाद के बीच बुधवार को कहा कि भारत में रहने वालों के लिए ‘भारत माता की जय’ बोलना राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा होनी चाहिए।

अनुपम ने एक ट्वीट में कहा, “भारतवासियों के लिए राष्ट्रवाद की एक मात्र परिभाषा ‘भारत माता की जय’ बोलना होना चाहिए।”

उनका यह ट्वीट ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के उस हालिया बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत का जिक्र करते हुए कहा था कि यदि उनकी गर्दन पर चाकू रख दिया जाएगा, तो भी वह ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे।

इससे पहले आरएसएस प्रमुख ने कहा था कि नई पीढ़ी को भारत मात की जय बोलना सिखाने की आवश्यकता है।

यह मामला मंगलवार को एक बार फिर उस समय गर्माया था, जब राज्यसभा सांसद व गीतकार जावेद अख्तर ने ओवैसी का नाम लिए बगैर कहा था कि उन्हें नहीं पता कि ‘भारत माता की जय’ कहना उनका कर्तव्य है या नहीं, पर यह उनका अधिकार है।

‘भारत माता की जय’ बोलना हो राष्ट्रवाद की एकमात्र परिभाषा : अनुपम खेर Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। हिन्दी सिने जगत के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने 'भारत माता की जय' बोलने को लेकर छिड़े विवाद के बीच बुधवार को कहा कि भारत में रहने व नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। हिन्दी सिने जगत के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर ने 'भारत माता की जय' बोलने को लेकर छिड़े विवाद के बीच बुधवार को कहा कि भारत में रहने व Rating:
scroll to top