Sunday , 12 May 2024

Home » पर्यावरण » मण्डला में जैविक खेती पर तीन दिवसीय संगोष्ठी 18 अक्टूबर को-मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त

मण्डला में जैविक खेती पर तीन दिवसीय संगोष्ठी 18 अक्टूबर को-मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त

  indexभोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2014 में मार्गदर्शन और उत्साहवर्धक उदबोधन देने के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के नागरिकों की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने भविष्य में भी प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन एवं आशीर्वाद की अपेक्षा की है ताकि मध्यप्रदेश विकास की नई ऊँचाइयों को छू सके।

प्रधानमंत्री श्री मोदी को लिखे पत्र में श्री चौहान ने बताया कि जैविक उत्पादों की मार्केटिंग और ब्रांडिंग के लिये 18-20 अक्टूबर 2014 को मण्डला जिले में स्टेक होल्डर्स की वृहद संगोष्ठी रखी गयी है। इसका उद्देश्य किसान को अपनी जैविक क्षमता का पूरा व्यावसायिक लाभ प्राप्त करवाना है। उन्होंने कहा कि मण्डला जिला जैविक खेती का केन्द्र है। राज्य में वर्ष 2010 में जैविक उत्पादन की नीति बनायी गई थी। इसे प्रोत्साहित करने के लिये मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में काउंसिल भी गठित की गई है।

श्री चौहान ने प्रधानमंत्री को अपने पत्र में यह भी अवगत करवाया कि विदेशों में निवासरत मध्यप्रदेश मूल के भारतीयों की पहचान कर उनके टेलेंट पूल बनाने के लिये पोर्टल के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। माह नवम्बर में इसे लाँच कर दिया जायेगा। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री के प्रेरणादायी एवं उत्साहवर्धक उदबोधन से प्रदेश के विकास का मार्ग प्रशस्त होने के साथ एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है।श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को बताया कि 3171 निवेशक ने 4.36 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव दिए हैं। इसके अलावा 2.53 लाख करोड़ के निवेश करने की घोषणा समिट के मंच से निवेशकों ने की। इन प्रस्तावों को जमीन पर उतारने की कार्यवाही आरंभ कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अपेक्षानुसार प्रत्येक महत्वूपर्ण निवेश के साथ इन्वेस्टमेंट रिलेशनशिप मेनेजर नियुक्त किया जायेगा, जो संबंधित निवेशक के लिये सिंगल प्वाइंट संपर्क होगा।

 

मण्डला में जैविक खेती पर तीन दिवसीय संगोष्ठी 18 अक्टूबर को-मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त Reviewed by on .   भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2014 में मार्गदर्शन और उत्साहवर्धक उदबोधन देने के लिये मुख्यमंत्री   भोपाल : प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल ही में इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2014 में मार्गदर्शन और उत्साहवर्धक उदबोधन देने के लिये मुख्यमंत्री Rating:
scroll to top