Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यटन » मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की अपील

मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की अपील

May 16, 2015 8:31 am by: Category: पर्यटन Comments Off on मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की अपील A+ / A-

150515n16भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा नई दिल्ली में हुए रोड-शो में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने निवेशकों को मध्यप्रदेश में निवेश एवं पर्यटन भ्रमण के लिये आने का भावपूर्ण आमंत्रण दिया। कार्यक्रम में श्री चौहान ने इन्वेस्टर पोर्टल भी लांच किया। रोड-शो में पर्यटन राज्य मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा, मुख्य सचिव श्री अन्टोनी डिसा, भारत सरकार के पर्यटन सचिव श्री एल.के. पवार के अलावा यात्रा और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोग, उद्योग संगठन, व्यापार संगठन के पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक और मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के अवसरों से लोगों को अवगत करवाना था।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में होने वाला सिंहस्थ-2016 भिन्न तरह का होगा। इसमें वैचारिक कुंभ का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसमें विश्व के 100 देश के विद्वानों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम का समापन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश का विश्व-प्रसिद्ध पर्यटन-स्थल खजुराहो मन, बुद्धि, आत्मा का एक अद्भुत संयोजन है। इसके समीप स्थित पन्ना नेशनल पार्क में अब पर्यटक भी बढ़ रहे हैं और टाइगर भी। पन्ना नेशनल पार्क में अब टाइगर की संख्या शून्य से बढ़कर 32 हो गयी है।

उल्लेखनीय है कि पर्यटन मध्यप्रदेश सरकार की वरीयता सूची में जगह बनाये हुए है जिसका परिणाम यह है कि राज्य में इस क्षेत्र में दुबारा आयी तेजी को देश और विदेशों में सराहा गया है। इस क्षेत्र में किये गये बेहतरीन कामों को मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा प्राप्त पुरस्कारों के माध्यम से व्यापक पहचान मिली है।

प्रदेश के पर्यटन गन्तव्यों की बेमिसाल विविधता और उनकी अद्वितीय समृद्धि इसे सही मायने में पर्यटकों के लिए स्वर्ग का एहसास दिलाती है। यहाँ के सुन्दर प्राकृतिक परिदृश्य, स्वच्छता के बेहतर स्तर, सुरक्षित माहौल और यहाँ के लोगों का सरल स्वभाव आने वाले पर्यटकों के अनुभव और अनुभूति में वृद्धि करते हैं।

प्रदेश की पर्यटन संभावनाओं के विकास के लिए राज्य सरकार ने भूमि बेंक बनाया है। पर्यटन के क्षेत्र में राज्य में निवेश करने वालों को प्रोत्साहन देने और प्रगतिशील पर्यटन नीति अपनाने सहित कई कदम उठाये हैं। इन सभी प्रोत्साहनों का लाभ इच्छुक निवेशक पारदर्शी ऑनलाइन प्रणाली के माध्यम से उठा सकते हैं।

रोड-शो में मध्यप्रदेश की समृद्ध संस्कृति की झलक, हस्तशिल्प, लोक नृत्य और व्यंजनों के माध्यम से आकर्षक प्रस्तुति दी गयी। प्रदेश के पर्यटन गन्तव्यों, सिंहस्थ-2016 और वर्तमान में मनाये जा रहे मध्यप्रदेश पर्यटन वर्ष का प्रचार-प्रसार किया गया।

मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निवेश की अपील Reviewed by on . भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा नई दिल्ली में हुए रोड-शो में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने निवेशकों को मध्यप्रदेश मे भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा नई दिल्ली में हुए रोड-शो में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने निवेशकों को मध्यप्रदेश मे Rating: 0
scroll to top