Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मनाली, कल्पा में और बर्फबारी, तापमान हिमांक बिंदू से नीचे

मनाली, कल्पा में और बर्फबारी, तापमान हिमांक बिंदू से नीचे

शिमला, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों और मनाली, कल्पा में पिछले 24 घंटों में हुई बर्फबारी के कारण तापमान हिमांक बिंदू से नीचे पहुंच गया है। मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

मनाली में 11 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि शिमला से 250 किलोमीटर दूर कल्पा में 14 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। कल्पा का न्यूनतम तापमान शून्य से 2.4 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

लाहौल और स्पीति का मुख्यालय केलॉन्ग राज्य में सर्वाधिक ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

शिमला में 11.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। यहां रात का तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि धर्मशाला का तापमान 3.2 डिग्री दर्ज किया गया, जहां 18.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

कुल्लू जिले के भुंतार में राज्य में सर्वाधिक – 51.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा कि लाहौल और स्पीति, चंबा, किन्नौर और कुल्लू जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम बर्फबारी हुई।

मौसम विभाग ने शुक्रवार तक शिमला में और अधिक बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है।

मनाली, कल्पा में और बर्फबारी, तापमान हिमांक बिंदू से नीचे Reviewed by on . शिमला, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों और मनाली, कल्पा में पिछले 24 घंटों में हुई बर्फबारी के कारण तापमान हिमांक बिंदू से नीचे पहुंच गया शिमला, 21 फरवरी (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों और मनाली, कल्पा में पिछले 24 घंटों में हुई बर्फबारी के कारण तापमान हिमांक बिंदू से नीचे पहुंच गया Rating:
scroll to top