Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » महिला टी-20 विश्वकप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

महिला टी-20 विश्वकप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

गयाना, 16 नवंबर (आईएएनएस)। एमेलिया केर और जेस वाटकिन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में पाकिस्तान को 54 रनों से हरा दिया।

न्यूजीलैंड की तीन मैचों में यह पहली जीत है और वह दो अंकों के साथ ग्रुप-बी में तीसरे स्थान पर है। हालांकि इस जीत के बावजूद टीम सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुकी है क्योंकि प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए करेंगी और आस्ट्रेलिया तथा भारत पहले ही ग्रुप-बी से सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

पाकिस्तान भी चार मैचों में तीन हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

वर्ल्ड नंबर-3 न्यूजीलैंड ने गुरुवार देर रात यहां प्रोवीडेंस स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 144 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 18 ओवर में 90 रन पर ढेर हो गई।

पाकिस्तान के लिए कप्तान जवेरिया खान ने सर्वाधिक 36, आलिया रियाज ने 12 और निदा डार ने 11 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की ओर से वाटकिन ने नौ रन पर तीन विकेट, केर ने 21 रन पर तीन विकेट और लीए ताहुहु, लेघ कास्पेरेक तथा हन्नाह रोव ने एक-एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए सुजी बेट्स ने 35, सोफी डेवाइन ने 32, केटी मार्टिन ने 29 और कप्तान एमी सर्थवेट ने 26 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की ओर से सना मीर और आलिया रियाज ने दो-दो जबकि एयमन अनवर और निदा डार ने एक-एक विकेट चटकाए।

महिला टी-20 विश्वकप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया Reviewed by on . गयाना, 16 नवंबर (आईएएनएस)। एमेलिया केर और जेस वाटकिन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में पाकिस्त गयाना, 16 नवंबर (आईएएनएस)। एमेलिया केर और जेस वाटकिन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां जारी आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के ग्रुप-बी मैच में पाकिस्त Rating:
scroll to top