Thursday , 9 May 2024

Home » खेल » महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया

बेंगलुरू, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 72 रनों से हरा दिया।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम पूरे 20 ओवर खेलने बाद भी पांच विकेट खोकर महज 91 रन ही बना सकी।

यहा भारतीय टीम का टी-20 में सर्वोच्च स्कोर है।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजों को भारतीय टीम की गेंदबाजों में पूरे मैच में बांधे रखा। बांग्लदेश को अपने 50 रन पूरे करने के लिए 13 ओवर खेलने पड़े, इससे पहले उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन निगार सुल्तान (27) ने बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शरमिन अख्तर ने 21 रनों का योगदान दिया।

भारत की सभी गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की लेकिन अनुजा पाटिल और पूनम यादव ही विकेट लेने में कामयाब रहीं। दोनों को दो-दो विकेट मिले। पाटिल ने अपने चार ओवरों में 16 रन दिए तो वहीं पूनम ने अपने चार ओवरों में 17 रन दिए। हरमनप्रीत कौर ने दो ओवर में मात्र छह रन खर्च किए, हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज शुरू से ही रन जुटाने में कामयाब रहे। पारी की शुरुआत करने आई कप्तान मिताली राज (40) और वेलास्वामी वेनिथा (38) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। वेनिथा भारत की तरफ से आउट होने वाली पहली बल्लेबाज थीं।

फॉर्म में चल रहीं स्मृति मंधाना (0) आते ही पवेलियन लौट गईं। 95 के कुल स्कोर पर मिताली भी आउट हो गईं थीं। मध्यक्रम में हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंदों में 40 रन और वेदा कृष्णामूर्ति ने 24 गेंदों में 36 रनों की पारी खेल भारत को टी-20 में उसके सर्वोच्च स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

कौर को प्लेयर ऑफ दे मैच चुना गया।

महिला टी-20 विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 72 रनों से हराया Reviewed by on . बेंगलुरू, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में बांग् बेंगलुरू, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए टी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मैच में बांग् Rating:
scroll to top