Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मेघालय के राज्यपाल को बर्खास्त करें : माकपा

मेघालय के राज्यपाल को बर्खास्त करें : माकपा

नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा कश्मीर व कश्मीरियों के बहिष्कार के आह्वान को लेकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग की।

राज्यपाल तथागत रॉय ने कश्मीर में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद यह बयान दिया था।

माकपा ने एक बयान में कहा, “राज्यपाल ने एक बार फिर से पुलवामा की घटना के मद्देनजर एक अपमानजनक बयान में कश्मीर व कश्मीरियों के बहिष्कार के आह्वान का समर्थन किया है। यह ऐसे समय में किया गया है जब कश्मीरी, खास तौर से कश्मीरी छात्रों पर देश के विभिन्न भागों में हमले हो रहे हैं, उन्हें सताया जा रहा है और छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है।”

माकपा ने कहा, “राज्यपाल एक संवैधानिक पद पर हैं। वह भारत के राष्ट्रपति के प्रतिनिधि के रूप में हैं, उनसे भारतीय संविधान के संरक्षक के रूप में कार्य करने की उम्मीद है।”

इसमें कहा गया, “यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने सार्वजनिक टिप्पणी की है, जो उनके पद का अनादर व भारतीय संविधान के मूलभूत सिद्धांतों का उल्लंघन करती है। यह स्वीकार्य नहीं है। भारत के राष्ट्रपति को उन्हें तत्काल बर्खास्त करना चाहिए।”

मेघालय के राज्यपाल को बर्खास्त करें : माकपा Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा कश्मीर व कश् नई दिल्ली, 21 फरवरी (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय द्वारा कश्मीर व कश् Rating:
scroll to top