Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं : गुआर्डियोला

मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं : गुआर्डियोला

म्यूनिख, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्यन म्यूनिख के कोच पेप गुआर्डियोला ने शनिवार को कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं हैं, बल्कि खिलाड़ियों से मुख्य अंतर पैदा होता है।

गुआर्डियोला को इस समय दुनिया का सबसे कुशल कोच माना जाता है, लेकिन वह अपनी तमाम प्रशंसा के बावजूद बहुत ही विनम्र स्वभाव के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं हूं। मैं यहां सिर्फ अपने खिलाड़ियों की मदद के लिए हूं। मैं उनके प्रदर्शन से अभिप्रेरित हूं और मुझे उन पर बहुत अधिक विश्वास है।”

स्पेन के शीर्ष क्लब एफसी बार्सिलोना के कोच रह चुके गुआर्डियोला ने स्वीकार किया कि बायर्न के लिए यह वर्ष काफी अहम होने वाला है, क्योंकि वे इस वर्ष अपना तीसरा खिताब जीतने की ओर अग्रसर हैं।

वेबसाइट ‘गोल डॉट कॉम’ ने गुआर्डियोला के हवाले से कहा, “जब मैं बायर्न से जुड़ा तो मैं काफी मुश्किल दौर से भी गुजरा। वो कुछ महीने मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहे। अप्रैल निर्णायक महीना रहा। हर मैच फाइनल की तरह खेला गया। खिलाड़ियों को समझना होगा कि हमसे अब और अच्छे की उम्मीद की जा रही है। अगर हम नहीं जीतते सारी जिम्मेदारी हमारी हो होगी।”

मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं : गुआर्डियोला Reviewed by on . म्यूनिख, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्यन म्यूनिख के कोच पेप गुआर्डियोला ने शनिवार को कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं हैं, बल्कि म्यूनिख, 4 अप्रैल (आईएएनएस)। जर्मनी के अग्रणी फुटबाल क्लब बार्यन म्यूनिख के कोच पेप गुआर्डियोला ने शनिवार को कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं हैं, बल्कि Rating:
scroll to top