Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » मोदी सिंगापुर से स्वदेश रवाना

मोदी सिंगापुर से स्वदेश रवाना

सिंगापुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्व एशिया की अपनी चार दिन की यात्रा समाप्त कर मंगलवार रात सिंगापुर से भारत के लिए रवाना हो गए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट के जरिए बताया कि रणनीतिक भागीदारी से लेकर निवेश तक के मामलों को निपटाने वाली एक अन्य बेहद सक्रिय यात्रा का समापन हुआ। प्रधानमंत्री दिल्ली के विमान में सवार हो चुके हैं।

मोदी सिंगापुर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करने के कुछ ही देर बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए।

सिंगापुर में मोदी ने सोमवार को 37वें सिंगापुर व्याख्यान में “इंडियाज सिंगापुर स्टोरी” पर अपने विचार रखे।

मोदी ने मंगलवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता में हिस्सा लिया। दोनों देशों के बीच एक संयुक्त रणनीतिक भागीदारी के साथ-साथ अलग-अलग क्षेत्रों में नौ समझौतों पर दस्तखत हुए।

ली ने मोदी के सम्मान में दोपहर का भोज दिया। इसके बाद मोदी ने कौशल विकास प्रशिक्षण के एक केंद्र, इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल एजुकेशन का दौरा किया।

मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के स्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाया और भारत-सिंगापुर आर्थिक सम्मेलन को संबोधित किया।

दौरे के पहले चरण में मोदी ने मलेशिया में 13वें आसियान सम्मेलन और 10वें पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया।

उन्होंने मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की। इसके बाद दोनों देशों के बीच साइबर सुरक्षा, संस्कृति और आधारभूत ढांचे के विकास के क्षेत्र में समझौतों पर दस्तखत हुए।

मोदी सिंगापुर से स्वदेश रवाना Reviewed by on . सिंगापुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्व एशिया की अपनी चार दिन की यात्रा समाप्त कर मंगलवार रात सिंगापुर से भारत के लिए रवाना हो गए ह सिंगापुर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण पूर्व एशिया की अपनी चार दिन की यात्रा समाप्त कर मंगलवार रात सिंगापुर से भारत के लिए रवाना हो गए ह Rating:
scroll to top