Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » रूसी विमान गिराने को लेकर अंकारा-मॉस्को में ठनी

रूसी विमान गिराने को लेकर अंकारा-मॉस्को में ठनी

तुर्की के एक सैन्य बयान के मुताबिक, तुर्की के दो एफ-16 विमानों ने एसयू-24 विमान को मार गिराया। तुर्की की सेना ने यह कार्रवाई विमान के पायलट द्वारा तुर्की की हवाई सीमा का पांच मिनट में 10 बार उल्लंघन किए जाने के बाद की। इसके पहले पायलट को बार-बार आगाह किया गया था।

बयान में विमान की पहचान रूस के विमान के रूप में नहीं की गई, लेकिन तुर्की के राष्ट्रपति कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, “ऐसा माना जा रहा है कि वह रूसी विमान है।”

रूस के रक्षा मंत्रालय ने हालांकि कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक, एसयू-24 विमान पर जमीन पर मौजूद एक तोप से हमला किया गया, जिसके बाद विमान सीरियाई क्षेत्र में गिरा।

जो भी हालात हों, इस घटना से तुर्की व रूस के बीच नए कूटनीतिक संकट पैदा हो सकते हैं, दोनों देशों के बीच सीरिया को लेकर साल 2011 से ही मतभेद रहे हैं।

तुर्की के विदेश मंत्रालय ने रूसी विमान द्वारा तुर्की की हवाई सीमा के उल्लंघन को लेकर अंकारा में रूसी राजदूत को तलब किया।

रूसी विमान गिराने को लेकर अंकारा-मॉस्को में ठनी Reviewed by on . तुर्की के एक सैन्य बयान के मुताबिक, तुर्की के दो एफ-16 विमानों ने एसयू-24 विमान को मार गिराया। तुर्की की सेना ने यह कार्रवाई विमान के पायलट द्वारा तुर्की की हवा तुर्की के एक सैन्य बयान के मुताबिक, तुर्की के दो एफ-16 विमानों ने एसयू-24 विमान को मार गिराया। तुर्की की सेना ने यह कार्रवाई विमान के पायलट द्वारा तुर्की की हवा Rating:
scroll to top