Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यमन में 1000 से अधिक कैदी जेल से भागे

यमन में 1000 से अधिक कैदी जेल से भागे

साना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। यमन में शिया हौती विद्रोहियों और सरकार समर्थक लड़ाकों के बीच संघर्ष का फायदा उठाकर जेल से 1,000 से अधिक कैदी भाग निकले। फरार कैदियों में अल कायदा के संदिग्ध आतंकवादी भी हैं।

केंद्रीय कारागार में 1,200 कैदी रहते हैं, जिनमें से कई अलकायदा के आतंकवादी हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, मंगलवार को सरकार समर्थक लड़ाकों के तैज प्रांत स्थित केंद्रीय कारागार के आसपास के हौती मिलिशिया नियंत्रण वाले क्षेत्र में धावा बोलने के बाद दोनों गुटों के बीच संघर्ष शुरू हुआ।

अधिकारियों के मुताबिक संघर्ष में हौती विद्रोहियों को पीछे हटना पड़ा।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने संघर्ष के दौरान हौती विद्रोहियों के पीछे हटने से पहले कैदियों को जेल से भागते देखा। सरकार समर्थक लड़ाकों ने भारी हथियारों की मदद से इलाके और जेल पर कब्जा कर लिया।

हौती विद्रोहियों के नियंत्रण वाली साबा समाचार एजेंसी ने कैदियों के जेल से फरार होने की घटना के लिए सरकार समर्थक लड़ाकों को जिम्मेदार ठहराया है। उन पर कैदियों को जानबूझ कर भगाने के भी आरोप हैं।

सरकार समर्थक लड़ाकों ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है।

यमन में 1000 से अधिक कैदी जेल से भागे Reviewed by on . साना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। यमन में शिया हौती विद्रोहियों और सरकार समर्थक लड़ाकों के बीच संघर्ष का फायदा उठाकर जेल से 1,000 से अधिक कैदी भाग निकले। फरार कैदियों मे साना, 1 जुलाई (आईएएनएस)। यमन में शिया हौती विद्रोहियों और सरकार समर्थक लड़ाकों के बीच संघर्ष का फायदा उठाकर जेल से 1,000 से अधिक कैदी भाग निकले। फरार कैदियों मे Rating:
scroll to top