Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » युवा अमेरिकी महिलाएं ट्रंप प्रशासन से नाखुश : सर्वेक्षण

युवा अमेरिकी महिलाएं ट्रंप प्रशासन से नाखुश : सर्वेक्षण

वाशिंगटन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग की 10 में से सात महिलाएं डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति होने को लेकर असंतुष्ट या नाराज हैं। एक जानकारी एक सर्वेक्षण में सामने आई है, जो अमेरिका में महिलाओं के किसी आयु वर्ग का उच्चतम प्रतिशत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ‘सीबीएस न्यूज रिफाइनरी 29’ ने कहा कि इनमें केवल नौ फीसदी ने ही ट्रंप के व्हाइट हाउस में होने पर खुशी जताई।

इस आयु वर्ग की 53 प्रतिशत महिलाओं ने कहा है कि वे सोचती हैं कि ट्रंप की नीतियों ने ज्यादातर महिलाओं को नुकसान पहुंचाया है, जबकि 70 प्रतिशत यह सोचती हैं कि उनके अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के बजाए उसका हनन किया गया।

वहीं, कई युवा महिलाएं डेमोक्रेटिक पार्टी का कांग्रेस पर नियंत्रण पसंद करती हैं। सर्वेक्षण में पता चला कि इनमें से अधिकतर महिलाएं रिपब्लिकन की तुलना में डेमोक्रेट को पहले स्थान पर रखती हैं।

इस सर्वेक्षण में यह भी सामने आया है कि इस आयु वर्ग की अधिकांश महिलाएं 2018 के मध्यावधि चुनाव में निश्चित रूप से मतदान करने को लेकर कम इच्छुक हैं। केवल 30 प्रतिशत ने ही कहा कि वे निश्चित रूप से मतदान करेंगी। जबकि इससे अधिक उम्र की 76 फीसदी महिलाओं ने कहा कि वे निश्चित रूप से मतदान करेंगी।

वोट न देने का सबसे बड़ा कारण महिलाओं ने राजनीति या चुनाव में अरुचि को कारण बताया है।

सर्वेक्षण 26 से 30 जुलाई के बीच यूजीओवी द्वारा ऑनलाइन लिया गया था, जिसमें 2,093 महिलाओं ने हिस्सा लिया था।

युवा अमेरिकी महिलाएं ट्रंप प्रशासन से नाखुश : सर्वेक्षण Reviewed by on . वाशिंगटन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग की 10 में से सात महिलाएं डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति होने को लेकर असंतुष्ट या नाराज हैं। एक जान वाशिंगटन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग की 10 में से सात महिलाएं डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति होने को लेकर असंतुष्ट या नाराज हैं। एक जान Rating:
scroll to top