Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » यूके ने ब्रेग्जिट पर ईयू संग समझौते के मसौदे की घोषणा की

यूके ने ब्रेग्जिट पर ईयू संग समझौते के मसौदे की घोषणा की

लंदन, 14 नवंबर (आईएएनएस)। यूनाइटेड किंगडम (यूके) और यूरोपीय संघ (ईयू) ने ब्रेग्जिट समझौते का मसौदा तैयार किया है। प्रधानमंत्री थेरेसा मे के कार्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि समझौते के मसौदे पर विचार करने के लिए बुधवार को विशेष मंत्रीमंडलीय बैठक आयोजित होगी और वार्ता दल आगे के कदमों पर चर्चा के लिए ब्रुसेल्स पहुंच चुका है।

मे के कार्यालय ने कहा कि मंत्री बैठक से पहले समझौता पढ़ सकेंगे।

प्रधानमंत्री लंदन के 27 ईयू साझेदारों के साथ समझौते को अंतिम रूप देने से पहले अपने मंत्रीमंडल से स्वीकृति लेंगी।

मंगलवार सुबह साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के दौरान मे ने अपनी टीम को बताया कि ब्रुसेल्स से सिर्फ कुछ ही मुद्दों पर बात करना बाकी रह गया है।

हालांकि, आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वरदकर के एक प्रवक्ता ने कहा, “फिलहाल कुछ भी सुनिश्चित नहीं है।”

आयरलैंड के विदेश मंत्री सिमोन कोवने ने कहा, “ईयू और यूके के बीच विदड्रॉल एग्रीमेंट पर बातचीत चल रही है। मीडिया में हम और जानकारी नहीं दे सकते।”

यूके ने ब्रेग्जिट पर ईयू संग समझौते के मसौदे की घोषणा की Reviewed by on . लंदन, 14 नवंबर (आईएएनएस)। यूनाइटेड किंगडम (यूके) और यूरोपीय संघ (ईयू) ने ब्रेग्जिट समझौते का मसौदा तैयार किया है। प्रधानमंत्री थेरेसा मे के कार्यालय ने मंगलवार लंदन, 14 नवंबर (आईएएनएस)। यूनाइटेड किंगडम (यूके) और यूरोपीय संघ (ईयू) ने ब्रेग्जिट समझौते का मसौदा तैयार किया है। प्रधानमंत्री थेरेसा मे के कार्यालय ने मंगलवार Rating:
scroll to top