Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यूक्रेन में 2 भारतीय छात्रों की मौत

यूक्रेन में 2 भारतीय छात्रों की मौत

नई दिल्ली, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। यूक्रेन में भारत के दो मेडिकल छात्रों की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है, जबकि तीसरा छात्र अस्पताल में भर्ती है।

प्रशासन ने सोमवार को कहा कि हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो यूक्रेन के नागरिक हैं।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, “यूक्रेन के नागरिकों ने रविवार तड़के लगभग तीन बजे उजगोरोड मेडिकल कॉलेज के तीन छात्रों पर चाकू से हमला किया।”

उन्होंने कहा कि इस हमले में कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र प्रणब शांडिल्य और चौथे वर्ष के छात्र अंकुर सिंह की मौत हो गई। प्रणब उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और अंकुर गाजियाबाद से थे।

स्वरूप ने कहा, “कॉलेज में तृतीय वर्ष के छात्र एवं आगरा के निवासी इंद्रजीत सिंह चौहान पर भी चाकू से हमला किया गया। उसका अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।”

चौहान के बयान के आधार पर पुलिस ने इस अपराध में शामिल यूक्रेन के नागरिकों को धर दबोचा है। ये लोग यूक्रेन की सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

तीनों भारतीय छात्रों के पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज और खून से सना हुआ चाकू हत्यारों के पास से बरामद हो गया है।

उनके मुताबिक, “दूतावास ने मृतकों के परिवार वालों से बात की है। मृतकों के शवों को भारत भेजने के लिए सभी तरह की जरूरी कार्रवाई को पूरा किया जाएगा। दूतावास भारतीय छात्रों की सुरक्षा का मामला यूक्रेन के विदेश मंत्रालय के समक्ष उठा रहा है।”

यूक्रेन में 2 भारतीय छात्रों की मौत Reviewed by on . नई दिल्ली, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। यूक्रेन में भारत के दो मेडिकल छात्रों की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है, जबकि तीसरा छात्र अस्पताल में भर्ती है।प्रशासन ने सोमवार क नई दिल्ली, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। यूक्रेन में भारत के दो मेडिकल छात्रों की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है, जबकि तीसरा छात्र अस्पताल में भर्ती है।प्रशासन ने सोमवार क Rating:
scroll to top