Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » यूपी: अंतरधार्मिक संबंध के चलते युवती की परिजनों द्वारा पीट-पीटकर हत्या

यूपी: अंतरधार्मिक संबंध के चलते युवती की परिजनों द्वारा पीट-पीटकर हत्या

August 8, 2023 10:45 pm by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off on यूपी: अंतरधार्मिक संबंध के चलते युवती की परिजनों द्वारा पीट-पीटकर हत्या A+ / A-

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अमेठी के पीपरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव की एक 20 वर्षीय युवती की उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर दूसरे समुदाय के एक युवक के साथ संबंध को लेकर हत्या कर दी गई.

एनडीटीवी के अनुसार, पुलिस ने इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है. पुलिस ने कहा कि परिवार ने 5 अगस्त की सुबह शव को दफना दिया और पड़ोसियों से कहा कि उसकी मौत बीमारी से हुई है. जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर सोमवार को शव को बाहर निकाला गया और ऑटोप्सी के लिए भेजा गया.

पुलिस अधिकारी संदीप राय ने कहा कि यह ऑनर किलिंग का मामला है और आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

मामले के बारे में विस्तार से बताते हुए ने कहा कि मृतका आफरीन 12वीं कक्षा की छात्रा थी, जिसे पिछले शुक्रवार को उनके परिजनों ने उनके बॉयफ्रेंड, जो दूसरे धर्म के हैं, के साथ बाजार में देखा था. इसके बाद उनके पिता और भाई ने छात्रा को सार्वजनिक रूप से पीटा था.

उन्होंने आगे बताया कि कुछ स्थानीय लोगों ने घटना को अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड किया और पुलिस को सूचित किया था. पुलिस छात्रा, उसके पिता और उसके भाई को थाने ले गई थी और छात्रा को घर जाकर उनकी मां को बुला लाने को भेजा गया था.

राय ने कहा कि ग्रामीणों के अनुसार, थाने से घर आने पर परिवार ने युवती को बेरहमी से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि बाजार में छात्रा की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और जांच शुरू की.

बाद में एक चौकीदार की शिकायत पर छात्रा के पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया.

उपमंडल मजिस्ट्रेट (न्यायिक), अमेठी, मोहम्मद असलम ने कहा कि शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और इसकी रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यूपी: अंतरधार्मिक संबंध के चलते युवती की परिजनों द्वारा पीट-पीटकर हत्या Reviewed by on . नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अमेठी के पीपरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव की एक 20 वर्षीय युवती की उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर दूसरे समुदाय के एक युवक के नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अमेठी के पीपरपुर थानाक्षेत्र के एक गांव की एक 20 वर्षीय युवती की उनके परिवार के सदस्यों द्वारा कथित तौर पर दूसरे समुदाय के एक युवक के Rating: 0
scroll to top