Sunday , 12 May 2024

Home » पर्यावरण » यूपी में निकली दो बड़ी भर्तियां, 12000 से अधिक सीटें

यूपी में निकली दो बड़ी भर्तियां, 12000 से अधिक सीटें

job-523801b535baf_exlउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रतियोगियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा देने जा रहा है। आयोग इसी महीने दो बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन मंगाने जा रहा है। इनके तहत 12 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी।

इनमें से साढ़े छह हजार से अधिक पद तो कृषि स्नातकों के लिए है। इन भर्तियों के लिए आयोग ने सूचना भी जारी कर दी है।

लोअर सबऑर्डिनेट के पदों के लिए 2009 के बाद भर्ती होने जा रही है। खास यह कि इस दौरान रिक्त हुए पदों को भी 2013 की भर्ती में शामिल कर लिया गया है।

बदले प्रारूप के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा आठ दिसंबर को होगी। इसके अलावा समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी पदों की भर्ती भी 2010 के बाद होगी। इनके लिए प्रारंभिक परीक्षा इसी महीने हुई।

इसी क्रम में आयोग ने अधीनस्थ कृषि सेवा वर्ग-3 के तहत 6628 प्राविधिक सहायकों की भर्ती की घोषणा की है। इनके लिए कृषि स्नातक आवेदन कर सकते हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा में एलोपैथिक चिकित्साधिकारी के 5251 पदों पर भर्ती की तैयारी है। इनमें से 12 पद बैकलॉग तथा 2371 पद विशेष चयन के तहत भरे जाएंगे। साथ में पालिका स्वास्थ्य सेवा में सफाई एवं खाद्य निरीक्षक के 128 पदों के लिए भी भर्ती की जाएगी।

इन सभी पदों के लिए 22 अक्तूबर को विज्ञापन निकाला जाएगा। उसी दिन से अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। आवेदन ऑनलाइन होगा। बैंक में फीस जमा करने की आखिरी तारीख 18 नवंबर है, जबकि आवेदन 21 नवंबर तक किया जा सकेगा।

यूपी में निकली दो बड़ी भर्तियां, 12000 से अधिक सीटें Reviewed by on . उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रतियोगियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा देने जा रहा है। आयोग इसी महीने दो बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन मंगाने जा रहा है। इनके तहत 12 हजार उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग प्रतियोगियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा देने जा रहा है। आयोग इसी महीने दो बड़ी भर्तियों के लिए आवेदन मंगाने जा रहा है। इनके तहत 12 हजार Rating:
scroll to top