Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » रचना शर्मा फाउंडेशन ने किया शांति शिक्षा पहल का अनावरण

रचना शर्मा फाउंडेशन ने किया शांति शिक्षा पहल का अनावरण

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में रचना शर्मा फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान अनोखा शांति शिक्षा पहल ‘विजन 2021-वन मिलियन यूथ फॉर पीस’ का अनावरण किया।

यह अपनी तरह का पहला पहल है, जो शांति व शांति संबंधित गतिविधियों की वकालत करता है और उसे बढ़ावा देता है। इस मिशन को 10 लाख युवाओं तक पहुंचाया जाएगा, उन्हें शांति शिक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा तथा हमारी शिक्षा प्रणाली में शांति शिक्षा की जरूरत के प्रति जागरूकता फैलाने में मदद करेगा।

पहल की संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रचना शर्मा लिखित डिजिटल पुस्तक ‘पीस बुक’ की लॉन्चिंग के साथ ही इसे और बढ़ावा दिया जाएगा।

पहल के बारे में बताते हुए रचना शर्मा ने कहा, “अगली पीढ़ी के नेताओं को बदलाव की आवाज के लिए प्रेरित करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। इसी उद्देश्य के मद्देनजर, मैंने ‘विजन 2021-वन मिलियन यूथ फॉर पीस’ की पहल की है। अपने इस पहल के माध्यम से मैंने शांति से प्रेम करने वाले युवाओं का भारत व विश्व की कल्पना की है।”

शांति शिक्षा ज्ञान व कौशल हासिल करने की वह प्रक्रिया है, जो खुद, दूसरों और प्रकृति के साथ शांति के साथ पेश आने और मूल्यों को तरजीह देता है।

रचना शर्मा फाउंडेशन ने किया शांति शिक्षा पहल का अनावरण Reviewed by on . नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में रचना शर्मा फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान अनोखा शांति शिक्षा पहल 'विजन 2021-वन मिलि नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में रचना शर्मा फाउंडेशन ने शुक्रवार को एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान अनोखा शांति शिक्षा पहल 'विजन 2021-वन मिलि Rating:
scroll to top