Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : ओडिशा के हाथों पिटा पंजाब

रणजी ट्रॉफी : ओडिशा के हाथों पिटा पंजाब

मोहाली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा ने पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मुकाबले में शनिवार को पंजाब को मैच के तीसरे दिन ही छह विकेट से मात दे दी। ओडिशा की टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है, जिसके नायक 10 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बसंत मोहंती रहे।

मोहंती ने दीपक बेहेरा के साथ पंजाब की पहली पारी 167 रनों पर, जबकि दूसरी पारी 141 रनों पर समेटकर ओडिशा की जीत की नींव रखी। पहली पारी में 183 रन बना 16 रनों की बढ़त हासिल करने वाली ओडिशा ने शनिवार को चौथी पारी में मिले 126 रनों के लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी ओडिशा के लिए मोहंती और बेहेरा ने चार-चार विकेट चटकाकर पहले ही दिन पंजाब की पारी ढहा दी थी। पहली पारी में एक समय 73 रनों पर नौ विकेट गंवा चुकी पंजाब के लिए मनप्रीत गोनी (नाबाद 51) और संदीप शर्मा (35) ने 10वें विकेट के लिए 94 रन जोड़े थे।

पंजाब की दूसरी पारी में युवराज सिंह (56) सर्वोच्च स्कोरर रहे। टूर्नामेंट में तीन शतक लगा चुके युवराज का यह दूसरा अर्धशतक है, जिसकी बदौलत छह मैचों में 632 रनों के साथ वह टूर्नामेंट के पांचवें सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं।

मोहंती के अलावा ओडिशा के लिए बेहेरा ने मैच में कुल सात विकेट हासिल किए। इस जीत के बावजूद ओडिशा नौ टीमों वाले ग्रुप-बी में आठवें, जबकि हारने के बावजूद पंजाब चौथे स्थान पर है।

रणजी ट्रॉफी : ओडिशा के हाथों पिटा पंजाब Reviewed by on . मोहाली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा ने पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मुकाबले में शनिवार को पंजाब को मैच के तीसरे दिन ही छह विकेट से मात मोहाली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। ओडिशा ने पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मुकाबले में शनिवार को पंजाब को मैच के तीसरे दिन ही छह विकेट से मात Rating:
scroll to top