Monday , 29 April 2024

Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : तमिलनाडु का उत्तर प्रदेश को ठोस जवाब

रणजी ट्रॉफी : तमिलनाडु का उत्तर प्रदेश को ठोस जवाब

धर्मशाला, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु ने कप्तान अभिनव मुकुंद (154) और उपकप्तान दिनेश कार्तिक (73) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मुकाबले में मैच के तीसरे दिन शनिवार को उत्तर प्रदेश को ठोस जवाब देते हुए छह विकेट पर 398 रन बना लिए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश ने पहल पारी में समर्थ सिंह (187) की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत 524 का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

तमिलनाडु की टीम हालांकि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में जारी इस मैच में उत्तर प्रदेश के विशाल स्कोर के आगे झुकी नहीं, हालांकि पहली पारी के आधार पर अभी भी वे 126 रन पीछे हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक बाबा इंद्रजीत 70 और अश्विन क्राइस्ट दो रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले, शुक्रवार के स्कोर एक विकेट पर 34 रनों के स्कोर से आगे खेलने उतरी तमिलनाडु को मुकुंद और कौशिक गांधी (37) ने बेहद सधी हुई शुरुआत दिलाई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े।

हालांकि गांधी और बाबा अपराजित (11) के दो विकेट जल्दी-जल्दी गिरे। मुकुंद ने इसके बाद कार्तिक के साथ 132 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर की ओर ले गए। मुकुंद ने इंद्रजीत के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी निभाई और 326 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

मुकुंद ने 249 गेंदों की अपनी पारी में 26 चौके और एक छक्का भी लगाया।

मुकुंद के जाने से तमिलनाडु संकट में नजर आ रही थी, लेकिन इंद्रजीत ने दिनेश मालोलान रंगराजन (15) के साथ 64 रनों की साझेदारी कर इसे कभी संकट नहीं बनने दिया।

उत्तर प्रदेश के लिए अंकित राजपूत ने दो विकेट हासिल किए।

ग्रुप-ए में सबसे निचले पायदान पर चल रही उत्तर प्रदेश के लिए पहली पारी में समर्थ के अलावा कप्तान एकलव्य द्विवेदी (60), तन्मय श्रीवास्तव (53) और सौरभ कुमार (51) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं।

तमिलनाडु के लिए पहली पारी में टी. नटराजन ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए थे।

रणजी ट्रॉफी : तमिलनाडु का उत्तर प्रदेश को ठोस जवाब Reviewed by on . धर्मशाला, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु ने कप्तान अभिनव मुकुंद (154) और उपकप्तान दिनेश कार्तिक (73) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मुकाबले में मैच के तीस धर्मशाला, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। तमिलनाडु ने कप्तान अभिनव मुकुंद (154) और उपकप्तान दिनेश कार्तिक (73) की बदौलत रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मुकाबले में मैच के तीस Rating:
scroll to top