Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : फाइनल पर नजरें गड़ाकर आमने-सामने होंगे कर्नाटक-विदर्भ

रणजी ट्रॉफी : फाइनल पर नजरें गड़ाकर आमने-सामने होंगे कर्नाटक-विदर्भ

कोलकाता, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। आठ बार की विजेता कर्नाटक रविवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में विदर्भ के सामने होगी। दोनों टीमें यहां के ईडन गरडस स्टेडियम में मुकाबला करेंगी।

विदर्भ को उम्मीद है कि भारतीय टीम का हिस्सा उमेश यादव इस मैच में उसके लिए खेलेंगे, हालांकि इस बात पर अभी संशय बना हुआ है।

विनय कुमार के नेतृत्व वाली कर्नाटक दो सीजन बाद सेमीफाइनल में खेल रही है। उसने मुंबई को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

कर्नाटक ने ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। इस पूरे सीजन में उसकी मयंक अग्रवाल और रविकुमार समर्थ की जोड़ी ने उसे इस मुकाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। मयंक ने अभी तक 1,142 रन बनाए हैं और वह इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

वहीं गेंदबाजी में ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने 34 विकेट लेकर अपनी विपक्षी टीमों के लिए मुसिबत खड़ी कर रखी है। वहीं लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने भी उनका अच्छा साथ दिया है। इन चार खिलाड़ियों से विदर्भ को बचकर रहना होगा।

वहीं कर्नाटक के कप्तान भी विदर्भ के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में मुंबई के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी।

मैच से पहले विनय ने कहा, “हमारी गेंदबाजी काफी अच्छी है। विकेट पर घांस है। मैच से पहले वो घांस हटा देंगे। आमतौर पर कोलकाता की विकेट तेज गेंदबाजों की मददगार होती है। मैं यहां हमेशा गेंदबाजी का लुत्फ उठाता हूं।”

वहीं विदर्भ पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। उमेश उसके लिए खेलेंगे या नहीं इस बात को लेकर अभी भी उलझन की स्थिति बनी हुई है। उमेश इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फीजियोथेरेपी करा रहे हैं ताकि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वह पूरे तरोताजा हो सकें।

उमेश ने इस साल दो रणजी मैच छत्तीसगढ़ और सर्विसेज के साथ खेले थे और नौ विकेट लिए थे। उसके लिए एक और चिंता की बात यह है कि वह अपने तेज गेंदबाज ललित यादव के बिना उतरेगी। ललित मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्हें रजनीश गुरबानी, सिद्देश नेराल के दम पर अपन दमखम दिखाना होगा।

रणजी ट्रॉफी : फाइनल पर नजरें गड़ाकर आमने-सामने होंगे कर्नाटक-विदर्भ Reviewed by on . कोलकाता, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। आठ बार की विजेता कर्नाटक रविवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में विदर्भ के सामने होगी। दोनों टीमें यहां के ईडन गरडस स्टेडियम में मुका कोलकाता, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। आठ बार की विजेता कर्नाटक रविवार को रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में विदर्भ के सामने होगी। दोनों टीमें यहां के ईडन गरडस स्टेडियम में मुका Rating:
scroll to top