Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली (लीड-1)

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली (लीड-1)

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। संसद के उच्च सदन राज्यसभा में शास्त्रीय नर्तकी सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ मोहपात्रा, आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा और पूर्व सांसद राम शकल ने केरल से तीन निर्वाचित सदस्यों के साथ बुधवार को राज्यसभा सांसदों के रूप में शपथ ली।

उच्च सदन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद राज्यसभा के अध्यक्ष एम.वैंकेया नायडू ने नवनिर्वाचित व नामित सदस्यों को शपथ दिलाई।

मानसिंह, मोहपात्रा, सिन्हा और राम शकल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए नामांकित किया था।

इनके अलावा मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एलामाराम करीम, जोस के.मणि और बिनॉय विश्वम ने भी शपथ ली। सभी तीन सदस्य केरल से चुने गए हैं।

संसद का मानसून सत्र बुधवार को शुरू हुआ और यह 10 अगस्त तक जारी रहेगा।

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सबसे पहले दिवंगत सांसदों विश्वासराव रामराव पाटिल, मोहम्मद अमीन, अशोक मित्रा, बाल्कवी बैरागी, कामेश्वर पासवान, शांताराम नाइक, सुरिंदर कुमार सिंगला और एमएम. याकूब को श्रद्धांजलि दी गई।

सदन में अफगानिस्तान के जलालाबाद में एक जुलाई को हुए आतंकवादी हमले की भी निंदा की गई जिसमें कई सिखों सहित 20 लोग मारे गए थे।

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। संसद के उच्च सदन राज्यसभा में शास्त्रीय नर्तकी सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ मोहपात्रा, आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा और पूर्व सांस नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। संसद के उच्च सदन राज्यसभा में शास्त्रीय नर्तकी सोनल मानसिंह, मूर्तिकार रघुनाथ मोहपात्रा, आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा और पूर्व सांस Rating:
scroll to top