Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राहुल ने सफाईकर्मियों से कहा, ‘आपके अधिकारों के लिए लडूंगा’

राहुल ने सफाईकर्मियों से कहा, ‘आपके अधिकारों के लिए लडूंगा’

नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के सफाईकर्मियों के प्रति अपना समर्थन दोहराते हुए कहा कि समाज के वंचित तबके के अधिकारों के लिए वह अपना पूरा जीवन न्यौछावर कर देंगे।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के दफ्तर में राहुल गांधी की सफाईकर्मियों से यह लगातार दूसरी मुलाकात थी।

उन्होंने कहा, “मैं अकेले सफाईकर्मियों की बात नहीं कर रहा, बल्कि जहां कहीं भी गरीब लोगों को दबाया जा रहा है मैं उनकी भी बात कर रहा हूं। चाहे लोग सूट-बूट में हो अथवा वे आम आदमी पार्टी (आप) से हों, उनका (गरीबों) काम नहीं कर रहे हैं और मैं उनके साथ खड़ा हूं।”

राहुल ने शुक्रवार को भी सफाईकर्मियों से मुलाकात की थी और उन्हें अपना समर्थन देने की बात कही थी।

उन्होंने कहा, “मैं उनके साथ खड़ा हूं और भविष्य में भी उनके साथ खड़ा रहूंगा। मैं उनमें से हर किसी के साथ खड़ा होने के लिए तैयार हूं। मैंने उनसे कहा कि जब भी उन्हें मेरी जरूरत पड़ेगी मैं उनके साथ रहूंगा।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “कल (शुक्रवार) मैं उनके साथ 15 मिनट रहा था, लेकिन मैं घंटे, दिन, महीने, साल और अपनी पूरी जिंदगी उन्हें समर्पित करने के लिए तैयार हूं।”

राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और दिल्ली की राज्य सरकार दोनों अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही हैं।

उन्होंने कर्मचारियों से कहा, “आप शहर को साफ रखते हैं.. उन्हें कोई परवाह नहीं है। अगर आप केंद्र सरकार के पास जाएंगे तो वह आपसे दिल्ली सरकार के पास जाने के लिए कहेंगे, वे कि दोबारा आपसे केंद्र सरकार के पास जाने के लिए कहेंगे.. ये सब बहाने हैं। मैं आपके साथ हूं.. आप मुझे बुला सकते हैं और मैं आपके साथ 10-15 दिनों तक बैठने के लिए तैयार हूं।”

वेतन का भुगतान न होने के कारण नगर निगम के तकरीबन 15,000 कर्मचारी 10 दिनों से हड़ताल पर थे। राज्यपाल द्वारा उनके वेतन के लिए 493 करोड़ रुपये जारी करने के बाद सफाई कर्मचारियों ने शुक्रवार को हड़ताल वापस ले ली।

कांग्रेस ने दावा किया था कि राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद राज्यपाल ने आखिरकार उनके वेतन के लिए धनराशि जारी की।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने यहां पर एक प्रेस वार्ता में कहा, “राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा कि दिल्ली के सफाई कर्मचारी शहर को साफ रखते हैं और वे सेना के जवानों की तरह हैं।”

उन्होंने कहा, “अब सड़कों पर ढेर सारे कूड़े का अंबार लग गया है। प्रधानमंत्री का स्वच्छ भारत मिशन और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की झाडू़ अब देखने को नहीं मिलती।”

राहुल ने सफाईकर्मियों से कहा, ‘आपके अधिकारों के लिए लडूंगा’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के सफाईकर्मियों के प्रति अपना समर्थन दोहराते हुए कहा कि समाज के वंचित तबके के अध नई दिल्ली, 13 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के सफाईकर्मियों के प्रति अपना समर्थन दोहराते हुए कहा कि समाज के वंचित तबके के अध Rating:
scroll to top