Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » रीतिका ने छत्तीसगढ़ को दिलाया स्वर्ण पदक

रीतिका ने छत्तीसगढ़ को दिलाया स्वर्ण पदक

15 जनवरी से 19 जनवरी तक धमतरी में चले नेशनल स्कूल नेटबॉल प्रतियोगिता में डिफेंडर के तौर पर खेल रही रीतिका ने कई अहम मौकों पर विपक्षी टीम द्वारा किए जा रहे प्रयासों को दीवार की तरह रोककर छत्तीसगढ़ की टीम को चैम्पियन का खिताब दिलाया। रीतिका ने बताया कि फाइनल मैच दिल्ली के साथ खेला गया। इस मैच में छत्तीसगढ़ ने दिल्ली को 19.26 के अच्छे खासे अंतर से हराकर यह खिताब हासिल किया।

खेल-कूद में बचपन से ही रुचि रखने वाली रीतिका वेल्डिंग का काम करने वाले गंगानगर वार्ड निवासी डमरुराम यादव तथा गृहणी का कार्य करने वाली विमला यादव की तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी है।

रीतिका ने बताया कि उसकी मंझली बहन ममता यादव भी नेटबॉल की खिलाड़ी है और राज्य स्तर पर वह स्वयं प्रतिनिधित्व कर चुकी है। रीतिका कबड्डी और खो-खो भी खेलती है, लेकिन नेटबॉल उसका सबसे प्रिय खेल है।

उसने बताया कि वह कक्षा छठी में पढ़ते समय से ही खेलों में रुचि रखती है और पिछले तीन साल से वह नेटबॉल का अभ्यास कर रही है।

स्कूल नेटबॉल चैम्पियन का खिताब हासिल करने वाली छत्तीसगढ़ टीम की सदस्य होने के नाते रीतिका के चेहरे पर झलक रही खुशी साफ दिखाई देती है। इसी तरह रीतिका की सहेलियों और साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर भी गर्व की झलक दिखाई दे रही है।

संस्थान की प्राचार्य सुधा परमार और खेल अनुदेशक एस. संजय मूर्ति ने रीतिका की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

रीतिका ने छत्तीसगढ़ को दिलाया स्वर्ण पदक Reviewed by on . 15 जनवरी से 19 जनवरी तक धमतरी में चले नेशनल स्कूल नेटबॉल प्रतियोगिता में डिफेंडर के तौर पर खेल रही रीतिका ने कई अहम मौकों पर विपक्षी टीम द्वारा किए जा रहे प्रया 15 जनवरी से 19 जनवरी तक धमतरी में चले नेशनल स्कूल नेटबॉल प्रतियोगिता में डिफेंडर के तौर पर खेल रही रीतिका ने कई अहम मौकों पर विपक्षी टीम द्वारा किए जा रहे प्रया Rating:
scroll to top