Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » रेल, आम बजट मिलाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

रेल, आम बजट मिलाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को सरकार के उस कदम पर सवाल उठाया, जिसके तहत रेल बजट को आम बजट में मिलाने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस ने इसके साथ ही कहा कि इसके बदले रेलवे में सुधार पर ध्यान देना चाहिए।

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को सरकार के उस कदम पर सवाल उठाया, जिसके तहत रेल बजट को आम बजट में मिलाने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस ने इसके साथ ही कहा कि इसके बदले रेलवे में सुधार पर ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि इस एकीकरण से रेलवे को कैसे लाभ होगा।

चतुर्वेदी ने आईएएनएस से कहा, “सरकार की प्राथमिकता कुछ ऐसी नीतियां बनाने की होनी चाहिए, जिससे रेलवे का कायापलट हो सके।”

सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि रेल बजट को अलग से पेश करने की 92 साल पुरानी ब्रिटिशकालीन परंपरा की जगह अब रेल बजट को आम बजट में ही पेश किया जाएगा।

चतुर्वेदी ने कहा, “रेलवे ने समय-समय पर किराए में वृद्धि की है, लेकिन यात्रियों की संख्या नहीं बढ़ रही। कोयला परिवहन की नई क्षमताएं भी बढ़ाई गईं, लेकिन इसमें भी कोई लाभ नहीं हुआ, जिसके कारण 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।”

आम बजट को पहले ही पेश करने के सरकार के कदम पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, “तारीखों से बदलाव नहीं होते, नीतियों और पहलों से बदलाव आता है।”

उन्होंने कहा, “सरकार को इसके बदले नई नीतियों और पहलों पर ध्यान देना चाहिए।”

भाजपा नेताओं ने हालांकि इस एकीकरण को आर्थिक सुधारों के लिए एक ऐतिहासिक निर्णय बताया है।

अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट किया, “आम बजट और रेल बजट का एकीकरण आर्थिक सुधारों के लिए नरेंद्र मोदी सरकार का एक प्रमुख निर्णय है। इससे आर्थिक प्रगति में तेजी आएगी।”

भाजपा के सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “यह एक ब्रिटिश परंपरा का अंत है। एकीकरण से ढेर सारा समय और कोशिश बचेगी, जिसे विकास और आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देने में इस्तेमाल किया जा सकेगा।”

रेल, आम बजट मिलाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को सरकार के उस कदम पर सवाल उठाया, जिसके तहत रेल बजट को आम बजट में मिलाने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस ने नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को सरकार के उस कदम पर सवाल उठाया, जिसके तहत रेल बजट को आम बजट में मिलाने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस ने Rating:
scroll to top