Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » रोल्टा ने सुरक्षा कारोबार को सशक्त किया

रोल्टा ने सुरक्षा कारोबार को सशक्त किया

मुंबई, 9 फरवरी (आईएएनएस)। विविध प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी रोल्टा इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह जहाजरानी मंत्रालय के लिए नेविगेशन टेलेक्स नेटवर्क स्थापित करने के आखिरी चरण में है। नेटवर्क के सुरक्षा दायरे में देश का 460 किलोमीटर लंबा समुद्र तट आ जाएगा।

कंपनी को यह ठेका 2013 में मिला था। नेटवर्क से समुद्री यातायात को पहले से बेहतर सुरक्षा हासिल होगी और यह समुद्री नौवहन और मौसम संबंधी चेतावनी तथा पूर्वानुमान जारी करेगा। साथ ही इस नेटवर्क से भारतीय समुद्री सीमा में मौजूद जहाजों को समुद्री सुरक्षा संबंधी सूचना देगा।

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि वह रक्षा और गृह सुरक्षा को चाक चौबंद करना चाहती है।

बयान में कहा गया है, “कंपनी पूर्वी भारत में ठेका लेने के लिए तैयार है। इसने महाराष्ट्र के सांगली और जालना जिले में डिजिटल मोबाइल रेडियो (डीएमआर) नेटवर्क का कार्यान्वयन कर दिया है।”

रक्षा कारोबार को नेतृत्व देने के लिए कंपनी ने लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) केटी परनाइक को नियुक्त किया है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के साथ मिलकर कंपनी ने रक्षा क्षेत्र में देश के सबसे बड़े कमांड और कंट्रोल कार्यक्रम के लिए बोली लगाई है। इस ठेके के करीब 50 हजार करोड़ रुपये का होने का अनुमान है।

रोल्टा ने सुरक्षा कारोबार को सशक्त किया Reviewed by on . मुंबई, 9 फरवरी (आईएएनएस)। विविध प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी रोल्टा इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह जहाजरानी मंत्रालय के लिए नेविगेश मुंबई, 9 फरवरी (आईएएनएस)। विविध प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी रोल्टा इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को कहा कि वह जहाजरानी मंत्रालय के लिए नेविगेश Rating:
scroll to top