Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में दी 455 रनों की चुनौती

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में दी 455 रनों की चुनौती

लीड्स, 1 जून (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 454 रनों पर घोषित कर दी और इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 455 रनों का लक्ष्य रखा है।

दोनों ही टीमों ने पहली पारी में 350 रनों का समान स्कोर खड़ा किया था।

तीसरे दिन छह विकेट पर 338 रन बना चुकी न्यूजीलैंड के लिए शतक बनाकर नाबाद लौटे बी. जे. वाटलिंग (120) के रूप में चौथे दिन पहला विकेट गिरा। मार्क क्रेग (नाबाद 58) ने इसके बाद टिम साउदी (40) के साथ आठवें विकेट के लिए 7.73 के औसत से तेज गति से 67 रनों की साझेदारी कर टीम को 450 के करीब पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड ने चौथे दिन मात्र 16 ओवर खेले और 116 रन बना डाले।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में मार्क वुड ने सर्वाधिक तीन, जबकि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने दो-दो विकेट हासिल किए। ब्रॉड ने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे, जबकि वुड और एंडरसन को दो-दो विकेट मिला था।

न्यूजीलैंड पहली पारी में टॉम लाथम (84) और ल्यूक रोंची (88) की बदौलत 350 रन बना सका था। कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (41) और मार्क क्रेग (41) ने भी उपयोगी पारियां खेली थीं।

न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में साउदी ने चार, जबकि ट्रेंट बोउल्ट और मार्क क्रेग ने दो-दो विकेट चटकाए थे।

न्यूजीलैंड की पहली पारी के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी भी 350 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में एडम लिथ (107) और कप्तान एलिस्टर कुक (75) सर्वोच्च स्कोरर रहे। निचले क्रम पर ब्रॉड ने 46 रनों की तेज उपयोगी पारी खेली।

तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड लॉर्ड्स में हुआ पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है।

लीड्स टेस्ट : इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में दी 455 रनों की चुनौती Reviewed by on . लीड्स, 1 जून (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 454 रनों पर घोषित कर दी और इ लीड्स, 1 जून (आईएएनएस)। हेडिंग्ले स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 454 रनों पर घोषित कर दी और इ Rating:
scroll to top