Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » लेखा परीक्षक पीएनबी धोखाधड़ी रोकने में नाकाम रहे : जेटली

लेखा परीक्षक पीएनबी धोखाधड़ी रोकने में नाकाम रहे : जेटली

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को कहा कि लेखा परीक्षक धोखाधड़ी का पता लगाने में असफल रहे। उन्होंने यह भी कहा घोटालेबाजों का पीछा किया जाएगा और ऐसे घोटालों को रोकने के उपाय किए जाएंगे।

उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक में भारी धोखाधड़ी पर अपनी पहली सार्वजनिक टिप्पणी में कहा कि बैंकिंग प्रणाली को झटका लगा है, “हमारे लेखा परीक्षक क्या कर रहे हैं? दोनों आंतरिक और बाहरी लेखा परीक्षक घोटाले का पता लगाने में विफल रहे हैं। मुझे यकीन है कि चार्टर्ड अकाउंटेंट्स का पेशा और जो पेशे के अनुशासन को नियंत्रित करते हैं, वे आत्मनिरीक्षण शुरू कर देंगे और देखेंगे कि कौन-कौन सी वैध कार्रवाइयां की जा सकती हैं।”

वित्तमंत्री ने कहा कि घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई करने का एक उदाहरण पेश किया जाना चाहिए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

उन्होंने कहा, “मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि ऐसी घटनाओं की कीमत देश को और करदाताओं को चुकानी पड़ती है। इसका असर बैंक पर और देश के विकास पर पड़ेगा।”

खरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी का नाम लिए बिना वित्तमंत्री ने कहा, “भारतीय व्यवसायियों का एक समूह जिस तरह की अनैतिकता का अनुकरण कर रहा है, सरकार के नाते, देश की पूरी क्षमता तक, यथासंभव अंतिम निष्कर्ष तक हम ऐसे लोगों का पीछा करेंगे, और यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी देश को धोखा नहीं दे सकता है।”

लेखा परीक्षक पीएनबी धोखाधड़ी रोकने में नाकाम रहे : जेटली Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को कह नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मंगलवार को कह Rating:
scroll to top