Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » लेबनान को मदद देंगे अरब राष्ट्र

लेबनान को मदद देंगे अरब राष्ट्र

बेरुत, 13 जनवरी (आईएएनएस)। अरब राष्ट्र, लेबनान की सीरियाई शरणार्थियों और सुरक्षा से संबंधित समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे।

कुवैत के उप प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री सबाह अल-खलिद अल-हमाद अल-सबाह के नेतृत्व वाले अरब राष्ट्रों के प्रतिनिधिमंडल ने लेबनानी संसद के अध्यक्ष नबीह बेरी से मुलाकात के बाद सोमवार को इस बारे में घोषणा की। प्रतिनिधिमंडल में अरब लीग के सचिव जनरल नबील अल-अरबी और मॉरिटेनिया के विदेश मंत्री अहमद वलाद तकदी भी शामिल थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सबाह ने कहा कि सभी अरब राष्ट्र लेबनान के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि कुवैत में आयोजित अरब शिखर सम्मेलन और अरब मंत्रीपरिषदों में लेबनान को सुरक्षा संबंधी मसलों पर, आतंकवाद-निरोधी प्रयासों में और सीरियाई शरणार्थियों को मदद पहुंचाने को लेकर मदद देने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा, “इन फैसलों को प्रतिबद्धता की जरूरत है।”

अरब प्रतिनिधिमंडल ने बाद में लेबनान के प्रधानमंत्री तम्माम सलाम और विदेश मंत्री गेबरान बस्सिल से भी मुलाकात की।

बस्सिल के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सबाह ने लेबनान के साथ सहयोग की जरूरत और उसे हर तरह की सहायता देने के लिए अरब राष्ट्रों के तैयार रहने की बात कही।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

लेबनान को मदद देंगे अरब राष्ट्र Reviewed by on . बेरुत, 13 जनवरी (आईएएनएस)। अरब राष्ट्र, लेबनान की सीरियाई शरणार्थियों और सुरक्षा से संबंधित समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे।कुवैत के उप प्रधानमंत्री एवं विदेश बेरुत, 13 जनवरी (आईएएनएस)। अरब राष्ट्र, लेबनान की सीरियाई शरणार्थियों और सुरक्षा से संबंधित समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे।कुवैत के उप प्रधानमंत्री एवं विदेश Rating:
scroll to top