Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व कप : जीत के साथ ग्रुप अभियान का समापन करना चाहेगा भारत

विश्व कप : जीत के साथ ग्रुप अभियान का समापन करना चाहेगा भारत

ऑकलैंड, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को जब जिम्बाब्वे के खिलाफ इडेन पार्क मैदान पर खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश लगातार छठी जीत हासिल कर नॉकआउट दौर में कदम रखने की होगी।

दोनों ही टीमों का यह आखिरी ग्रुप मैच होगा और टूर्नामेंट के लिहाज से इसका ज्यादा महत्व नहीं रह गया है। भारत ग्रुप-बी में शीर्ष पर है क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर चुका है। भारतीय टीम को यहां अगर हार भी मिलती है तो भी वह शीर्ष पर बनी रहेगी।

वहीं, जिम्बाब्वे को पांच मैचों में एक जीत मिली और उसके केवल दो अंक हैं। यह टीम पहले ही नॉकआउट दौर से बाहर हो चुकी है। वैसे, जिम्बाब्वे के लिए यह मैच फिर भी खास होगा।

टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर घोषणा कर चुके हैं कि वह जिम्बाब्वे के लिए आखिरी बार इस मैच में खेलेंगे। ऐसे में उनके साथी खिलाड़ी इसे एक यादगार मैच बनाने की कोशिश जरूर करेंगे।

नियमित कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा पैर में चोट के कारण इस मैच से भी बाहर रह सकते हैं। ऐसे में यहां भी टीम की कमान टेलर के हाथों में होगी।

यहां की पिच गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार मानी जाती है और इस विश्व कप में ही यहां कुछ ऐसे मैच हुए हैं जो दर्शाते है कि क्रिकेट का रोमांच एक बार फिर यहां सर चढ़ कर बोलेगा। इस मैदान पर खेले गए आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच के मुकाबले को याद किया जा सकता है जब 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम को अपने नौ विकेट गंवाने पड़े थे। साथ ही पकिस्तान की टीम भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 222 रनों का बचाव करने में कामयाब रही।

टीम (संभावित) :

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/ विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, मोहम्मद समी, उमेश यादव।

जिम्बाब्वे : सिकंदर रजा, चामु चिबाबा, हैमिल्टन मसाकाद्जा, ब्रेंडन टेलर (विकेटकीपर/कप्तान), क्रेग इरविन, सीन विलियम्स, सोलोमन मायर, टी मुपारिवा, प्रोस्पर उत्सेया, तिनाशे पन्यंगारा, तेंदाई चतारा, रेगिस चकाब्वा।

विश्व कप : जीत के साथ ग्रुप अभियान का समापन करना चाहेगा भारत Reviewed by on . ऑकलैंड, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को जब जिम्बाब्वे के खिलाफ इडेन पार्क मैदान पर खेलने उतरेगी त ऑकलैंड, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय टीम जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को जब जिम्बाब्वे के खिलाफ इडेन पार्क मैदान पर खेलने उतरेगी त Rating:
scroll to top