Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » वोट के बदले नोट मामले में 2 नेताओं पर शिकंजा (लीड-1)

वोट के बदले नोट मामले में 2 नेताओं पर शिकंजा (लीड-1)

हैदराबाद, 17 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने ‘वोट के बदले नोट’ मामले में अपनी जांच तेज करते हुए बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वी.नरेंद्र रेड्डी से पूछताछ शुरू की, वहीं अन्य नेता सांड्रा वेंकट वीरैया जांच एजेंसी के समक्ष अभी पेश नहीं हुए हैं।

हैदराबाद, 17 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने ‘वोट के बदले नोट’ मामले में अपनी जांच तेज करते हुए बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के वी.नरेंद्र रेड्डी से पूछताछ शुरू की, वहीं अन्य नेता सांड्रा वेंकट वीरैया जांच एजेंसी के समक्ष अभी पेश नहीं हुए हैं।

एसीबी ने मंगलवार को तेदेपा विधायक वीरैया और नरेंद्र रेड्डी को नोटिस जारी किया था। रेड्डी तेलंगाना विधान परिषद चुनाव में तेदेपा-भाजपा उम्मीदवार थे। उन्हें पूछताछ के लिए एसीबी के समक्ष पेश होने को कहा गया था।

वीरैया अपने आवास पर मौजूद नहीं थे, तो अधिकारियों ने उनके आवास के दरवाजे पर नोटिस चिपका दिया। हालांकि, अधिकारियों ने नरेंद्र रेड्डी से कहा कि वह उन्हें लेकर आएं, उन्होंने बुधवार का वक्त मांगा।

नरेंद्र रेड्डी बुधवार सुबह बंजारा हिल्स स्थित एसीबी मुख्यालय पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों की टीम ने उनसे पूछताछ की, क्योंकि इस मामले में कथित रूप से उन्हें लाभ मिला है।

यह पूछताछ तेदेपा अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और पार्टी के दो अन्य सांसदों को नोटिस भेजे जाने की संभावना के बीच की जा रही है।

लगातार दूसरे दिन हैदराबाद में इस मुद्दे पर गतिविधि तेज होती देखी गई।

तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक अनुराग शर्मा, एसीबी प्रमुख ए.के.खान और हैदराबाद के पुलिस आयुक्त महेंद्र रेड्डी ने बुधवार को मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव से मुलाकात की।

पुलिस महानिदेशक ने मंगलवार को भी तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी, जबकि खान ने उनसे दो बार मुलाकात की थी।

तेदेपा विधायक ए.रेवंत रेड्डी को 31 मई को एसीबी ने गिरफ्तार किया था, जब वह विधायक एल्विस स्टीफन्सन को नरेंद्र रेड्डी के पक्ष में वोट करने के लिए 50 लाख रुपये की पेशकश कर रहे थे।

स्टीफन्सन की शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाया था, जिसके तहत रेवंत और उनके सहयोगी सेबेस्तियन हैरी तथा उदय सिन्हा को गिरफ्तार किया गया।

एसीबी 50 लाख रुपये के स्रोत तथा पांच करोड़ रुपये के सौदे में 4.5 करोड़ रुपये का इंतजाम करने के संबंध में तीनों आरोपियों से पूछताछ कर चुकी है।

एसीबी ने नरेंद्र रेड्डी और वीरैया को रेवंत तथा दो आरोपियों के पेश किए गए आंकड़े का विश्लेषण करने के बाद बुलाया।

यह मामला सात जून को उस वक्त सामने आया, जब चंद्रबाबू नायडू और स्टीफन्सन के बीच टेलीफोन पर बातचीत का कथित ऑडियो टेप विभिन्न टेलीविजन चैनलों में जारी हुआ। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार ने इस घोटाले के पीछे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू का हाथ होने का आरोप लगाया है।

इस बीच, एसीबी बुधवार को स्टीफन्सन का बयान दर्ज करेगी। मनोनित विधायक एंग्लो-इंडियन समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो कि दंडाधिकारी के समक्ष अपना बयान पेश करेंगे।

हैदराबाद उच्च न्यायालय रेवंत की जमानत याचिका पर सुनवाई 24 जून को करेगा।

वोट के बदले नोट मामले में 2 नेताओं पर शिकंजा (लीड-1) Reviewed by on . हैदराबाद, 17 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 'वोट के बदले नोट' मामले में अपनी जांच तेज करते हुए बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेद हैदराबाद, 17 जून (आईएएनएस)। तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 'वोट के बदले नोट' मामले में अपनी जांच तेज करते हुए बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेद Rating:
scroll to top