Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » शतरंज : हरिकृष्ण का शामकिर टूर्नामेंट की सातवीं बाजी ड्रॉ

शतरंज : हरिकृष्ण का शामकिर टूर्नामेंट की सातवीं बाजी ड्रॉ

शामकिर (अजरबैजान), 29 अप्रैल (आईएएनएस)। रत के पुरुष ग्रैंड मास्टर पेंताला हरिकृष्ण का शामकिर शतरंज टूर्नामेंट-2017 में सातवें दौर का मैच 20वें विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी राडोसलॉ वोजतास्जेक के खिलाफ ड्रॉ रहा।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक चला। इस मैच में आखिरी की 56 चालें दोनों के लिए महत्वपूर्ण रही और इसी कारण यह ड्रॉ हुआ।

इससे पहले, गुरुवार को विश्व के 14वीं वरीयता प्राप्त भारतीय शतरंज खिलाड़ी हरिकृष्ण का इंग्लैंड के ग्रैंड मास्टर मिशेल एडम्स के खिलाफ भी खेला गया मैच ड्रॉ रहा।

एक बयान में हैदराबाद के निवासी हरिकृष्ण ने कहा, “एडम्स ने इस मैच में अपने खेल के तरीकों को कई बार दोहराया, जो चौथे दौर के मैच में क्रामनिक ने किया था और इसी के कारण बाद में इस मुकाबले में कई बदलाव आए। मैंने काफी अच्छे से खेला और इसी कारण यह मैच ड्रॉ हुआ।”

इस टूर्नामेंट में अब तक खेले गए मैचों में से पांच के ड्रॉ और दो में हार का सामना करने पर हरिकृष्ण 10वें स्थछान पर हैं। उनके पास अभी ढाई अंक हैं।

हरिकृष्ण इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौैती पेश करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं और उनका अगले दौर का मुकाबला बुल्गारिया के वेसेलिन तोपालोव से होगा, जो वर्तमान में इस टूर्नामेंट में दूसरे स्थान पर हैं।

शतरंज : हरिकृष्ण का शामकिर टूर्नामेंट की सातवीं बाजी ड्रॉ Reviewed by on . शामकिर (अजरबैजान), 29 अप्रैल (आईएएनएस)। रत के पुरुष ग्रैंड मास्टर पेंताला हरिकृष्ण का शामकिर शतरंज टूर्नामेंट-2017 में सातवें दौर का मैच 20वें विश्व वरीयता प्रा शामकिर (अजरबैजान), 29 अप्रैल (आईएएनएस)। रत के पुरुष ग्रैंड मास्टर पेंताला हरिकृष्ण का शामकिर शतरंज टूर्नामेंट-2017 में सातवें दौर का मैच 20वें विश्व वरीयता प्रा Rating:
scroll to top