Wednesday , 8 May 2024

Home » खेल » शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मशाल ग्रीस में होगी प्रज्ज्वलित

शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मशाल ग्रीस में होगी प्रज्ज्वलित

एथेंस, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ली नेक येओन सोमवार को ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे जहां वे प्योंगचांग में 2018 में होने वाले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मशाल को प्रज्ज्वलित करेंगे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, ली नेक ने सुबह स्यांटगमा स्कवायर पर एक अनाम सैनिक के मकबरे पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद उन्होंने ग्रीस के प्रधानमंत्री अलेक्सिस सिप्रास से मुलाकात की।

फरवरी 2018 में प्योंगचांग में होने वाले इन खेलों की मशाल को मंगलवार को प्रज्वलित किया जाएगा जिसमें कई नामी हस्तियां शामिल होंगी। इन लोगों में ग्रीस के राष्ट्रपति प्रोकोपिस पाव्लोपाउलोस और अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख शामिल हैं।

इनके अलावा ग्रीस की अभिनेत्री कैटरिना लेहोउ भी इस मौक पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगी। वह मशाल को स्की चैम्पियन अपोस्टोलोस एंजेलिस को थमाएंगी जो पूरे शहर में इसे घुमाएंगे।

दक्षिण कोरिया 9 से 25 फरवरी तक ओलंपिक खेलों की दूसरी बार मेजबानी करेगा। इससे पहले उसने 1988 में सियोल ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक खेलों की मेजबानी की थी।

शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की मशाल ग्रीस में होगी प्रज्ज्वलित Reviewed by on . एथेंस, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ली नेक येओन सोमवार को ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे जहां वे प्योंगचांग में 2018 में होने वाले शीतकाली एथेंस, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ली नेक येओन सोमवार को ग्रीस की राजधानी एथेंस पहुंचे जहां वे प्योंगचांग में 2018 में होने वाले शीतकाली Rating:
scroll to top