Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » शी ने भारत में ‘विजिट चाइना ईयर’ शुरू होने पर बधाई दी

शी ने भारत में ‘विजिट चाइना ईयर’ शुरू होने पर बधाई दी

शी ने गुरुवार रात को नई दिल्ली में आयोजित ‘विजिट चाइना ईयर’ के उद्घाटन कार्यक्रम में भेजे बधाई संदेश में कहा कि चीन और भारत के बीच दीर्घकालिक मित्रता है।

दोनों देशों के लोग एक-दूसरे से सीखते हैं और सांस्कृतिक संचार का आदर्श स्थापित करते हैं। इसके साथ ही वे मानव सभ्यता के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

शी ने कहा कि चीन और भारत के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग की असीम संभावनाएं हैं। दोनों देशों को परंपरागत मित्रता, आपसी लाभप्रद सहयोग, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों के बीच आपसी संपर्क को बढ़ावा देना चाहिए।

शी ने बताया कि चीन में 2015 में ‘विजिट इंडिया ईयर’ और 2016 में भारत में ‘विजिट चाइना ईयर’ शुरू किए जाने का फैसला 2014 में उनकी भारत यात्रा के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया था।

उन्होंने 2015 में चीन में शुरू हुए ‘विजिट इंडिया ईयर’ को सफल करार दिया।

शी ने भारत में ‘विजिट चाइना ईयर’ शुरू होने पर बधाई दी Reviewed by on . शी ने गुरुवार रात को नई दिल्ली में आयोजित 'विजिट चाइना ईयर' के उद्घाटन कार्यक्रम में भेजे बधाई संदेश में कहा कि चीन और भारत के बीच दीर्घकालिक मित्रता है।दोनों द शी ने गुरुवार रात को नई दिल्ली में आयोजित 'विजिट चाइना ईयर' के उद्घाटन कार्यक्रम में भेजे बधाई संदेश में कहा कि चीन और भारत के बीच दीर्घकालिक मित्रता है।दोनों द Rating:
scroll to top