Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता के कारण रहेगा उतार-चढ़ाव

शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता के कारण रहेगा उतार-चढ़ाव

मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्व ता के कारण उतार-चढ़ाव देखे जाने की संभावना है। अप्रैल महीने का डेरीवेटिव सौदा गुरुवार 28 अप्रैल को परिपक्व होगा।

मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्व ता के कारण उतार-चढ़ाव देखे जाने की संभावना है। अप्रैल महीने का डेरीवेटिव सौदा गुरुवार 28 अप्रैल को परिपक्व होगा।

इस दौरान शेयर बाजारों में निवेशकों की नजर चौथी तिमाही के लिए कंपनी के परिणामों, वैश्विक बाजारों के रुझानों, प्रमुख आंकड़े, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंकड़ों तथा डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल व तेल कीमतों पर भी बनी रहेगी।

वित्तवर्ष 2015-16 की चौथी तिमाही के लिए कंपनियों का परिणाम जारी करने का दौर शुरू हो चुका है, जो अगले महीने के दूसरे सप्ताह तक जारी रहेगा।

सोमवार को इंडियाबुल्स हाउसिंग फायनेंस, मंगलवार को एक्सिस बैंक, आईडीएफसी बैंक, बुधवार को यस बैंक, गुरुवार को एचसीएल टेक्नोलॉजीज, आइडिया सेल्युलर, डाबर इंडिया, एसीसी और शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक और आईडीएफसी लिमिटेड अपने परिणाम घोषित करेगी।

संसद के बजट सत्र का दूसरा सत्र एक महीने के अवकाश के बाद सोमवार 25 अप्रैल को शुरू होगा और 13 मई तक चलेगा। इस दौरान निवेशकों को ध्यान वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक तथा अन्य प्रमुख आर्थिक महत्व के विधेयकों को पारित करने से संबंधित गतिविधियों पर लगा रहेगा।

अमेरिका में फेडरल रिजर्व की नीति निर्माता समिति फेड ओपेन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) मंगलवार 26 अप्रैल और बुधवार 27 अप्रैल को दो दिवसीय मौद्रिक नीति समीक्षा बैठक करेगी। निवेशकों को इस बैठक में ब्याज दर को यथावत रखे जाने की उम्मीद है।

बैंक ऑफ जापान की बुधवार और गुरुवार को दो दिवसीय मौद्रिक समीक्षा बैठक होगी।

शेयर बाजार : एफएंडओ परिपक्वता के कारण रहेगा उतार-चढ़ाव Reviewed by on . मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्व ता के कारण उतार-चढ़ाव देखे जाने की संभावना है। अप्रैल म मुंबई, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार में अगले सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्व ता के कारण उतार-चढ़ाव देखे जाने की संभावना है। अप्रैल म Rating:
scroll to top