Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » श्रीनगर : अलगाववादियों के बंद से जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर : अलगाववादियों के बंद से जनजीवन प्रभावित

श्रीनगर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलगाववादियों द्वारा सोमवार को बुलाए गए बंद से कश्मीर में जनजनीवन प्रभावित हुआ है।

अलगावादियों ने एक दिन पहले कुलगाम जिले में विस्फोट में छह नागरिकों की मौत के मद्देनजर यह बंद बुलाया है।

अधिकारियों ने खानयार, रैनवाड़ी, नौहट्टा, मैसूमा व एम.आर.गंज में बंद को रोकने के लिए प्रतिबंध लागू किए हैं। दुकानें, सार्वजनिक परिवहन, व्यापार व शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

शहर की सड़कों पर कुछ निजी वाहन इक्का-दुक्का चलते देखे गए।

कश्मीर विश्वविद्यालय व राज्य के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने सोमवार को निर्धारित परीक्षा टाल दी है।

बारामूला व बनिहाल शहर के बीच ट्रेन सेवाओं को रोक दिया गया है।

जम्मू एवं कश्मीर के लारो गांव में रविवार को मुठभेड़ स्थल पर विस्फोट के दौरान छह नागरिकों की मौत हो गई और करीब 40 लोग घायल हो गए थे।

सुरक्षाबलों ने तीन कश्मीरी आतंकवादियों को लारो में मार गिराया था। इसके बाद नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान मुठभेड़ स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई और एक विस्फोट हो गया।

सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक व यासीन मलिक की अगुवाई वाले संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने पूरी घाटी में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जावानों की सभी संवेदनशील जगहों व साथ ही प्रतिबंधित इलाकों में भी भारी तैनाती की गई है।

श्रीनगर : अलगाववादियों के बंद से जनजीवन प्रभावित Reviewed by on . श्रीनगर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलगाववादियों द्वारा सोमवार को बुलाए गए बंद से कश्मीर में जनजनीवन प्रभावित हुआ है।अलगावादियों ने एक दिन पहले कुलगाम जिले में विस्फ श्रीनगर, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। अलगाववादियों द्वारा सोमवार को बुलाए गए बंद से कश्मीर में जनजनीवन प्रभावित हुआ है।अलगावादियों ने एक दिन पहले कुलगाम जिले में विस्फ Rating:
scroll to top